World Cup: वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया नहीं, ये टीम होगी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा
Advertisement
trendingNow11740423

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया नहीं, ये टीम होगी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

World Cup Prediction: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि एक दूसरी ही टीम सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकती है. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को इस टीम से खास तौर पर संभलकर रहने की जरूरत है. भारत की धरती पर इस साल के अंत में 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. 

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया नहीं, ये टीम होगी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा

Team India News: भारत की धरती पर इस साल के अंत में 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी, जबकि एक सप्ताह बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा. बीसीसीआई के कार्यक्रम के ड्रॉफ्ट में यह जानकारी दी गई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम को ज्यादातर लोग 2023 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खतरा मान रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. एक टीम ऐसी है जो वर्ल्ड कप में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया से भी ज्यादा खतरनाक होगी. 

वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि एक दूसरी ही टीम सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकती है. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को इस टीम से खास तौर पर संभलकर रहने की जरूरत है. ये टीम और कोई नहीं बल्कि बांग्लादेश है, जो अपना दिन होने पर बड़ी से बड़ी दिग्गज टीमों को धूल चटाने का माद्दा रखती है. बांग्लादेश ने लगभग हर बड़े टूर्नामेंट में न जाने कितनी बड़ी टीमों का सपना तोड़ा है. भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणी की है कि वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश की टीम भारत के लिए खतरा बन सकती है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसकी बहुत बड़ी वजह भी बताई है. 

ये टीम होगी भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा 

आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को वॉर्निंग देते हुए कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप में बांग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत है. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मुझे लगता है कि 50 ओवरों की क्रिकेट में बांग्लादेश बहुत खतरनाक टीम है और भारत को बांग्लादेश की टीम मुश्किल में डाल सकती है. बांग्लादेश के खिलाफ भारत का वर्ल्ड कप मैच 19 अक्टूबर को पुणे में होगा. ये एक टीम है जो वास्तव में थोड़ा नुकसान पहुंचा सकती है.' बता दें कि बांग्लादेश ने भारत को 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था, जिसके बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज मायूस हो गए थे. बांग्लादेश ने ही इंग्लैंड को साल 2015 के वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था.  2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश ने लगभग टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था, लेकिन धोनी के ऐतिहासिक रन आउट ने भारत को बचा लिया. भारत ने उस मैच को 1 रन से जीतकर टूर्नामनेट में अपनी उम्मीदें कायम रखी थीं.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का संभावित शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 15 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम क्वालीफायर टीम, 11 नवंबर, बेंगलुरू

Trending news