Indian Captain: रोहित शर्मा के बाद कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? दिग्गज खिलाड़ी ने सरेआम लिया नाम
Advertisement

Indian Captain: रोहित शर्मा के बाद कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? दिग्गज खिलाड़ी ने सरेआम लिया नाम

Rohit Successor : 36 साल के रोहित शर्मा फिलहाल टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. जब उन्हें आराम दिया जाता है, तो किसी दूसरे खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी सौंपी जाती है. एक दिग्गज खिलाड़ी ने रोहित के बाद किसे टीम की कप्तानी मिलेगी, ये सरेआम बता दिया है.

Indian Captain: रोहित शर्मा के बाद कौन करेगा टीम इंडिया की कप्तानी? दिग्गज खिलाड़ी ने सरेआम लिया नाम

Rohit Sharma Successor, Team India : धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs WI Tests) का आगाज 12 जुलाई से होना है और तब भी रोहित ही कमान संभालेंगे. इस बीच भारत के ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने रोहित के बाद किसे टीम की कप्तानी मिलेगी, ये बताया है.

अगरकर ने चुनी पहली टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. ये सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 वनडे के बाद खेली जाएगी. टीम में युवा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) को पहली बार शामिल किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि नवनियुक्त बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तान के तौर पर बरकरार रखा. अगरकर ने चीफ सेलेक्टर के तौर पर पहली टीम चुनी.

रोहित को आराम

टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट से जैसे गायब हैं, ऐसे में हार्दिक टी20 में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी बात कही है.

आकाश चोपड़ा ने कही ये बात

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि हार्दिक पांड्या लंबे समय तक टी20 में और यहां तक कि 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का नेतृत्व करते रहेंगे. चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हार्दिक पंड्या, जिन्हें टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी सौंपी गई थी, ऐसा लगता है कि अब यह अंतिम फैसला है. हार्दिक आने वाले समय में, यानी आगामी विश्व कप तक भारतीय टी20 टीम का नेतृत्व करेंगे.' रोहित और विराट को टीम से बाहर करने के बारे में चोपड़ा ने कहा, 'मुझे लगता है कि वे पहले ही उस दिशा में आगे बढ़ चुके थे और यह अभी भी वैसा ही है, कुछ भी नहीं बदला है. किसी भी सीनियर को नहीं चुना गया है. केएल राहुल अनुपलब्ध हैं. आपने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में रोहित और कोहली को खेलते नहीं देखा है.'

भारत की टी20 टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

Trending news