Captain Statement : वर्ल्ड कप से बाहर हुआ वेस्टइंडीज, कप्तान ने गुस्से में आकर इस पर फोड़ा हार का ठीकरा
Advertisement

Captain Statement : वर्ल्ड कप से बाहर हुआ वेस्टइंडीज, कप्तान ने गुस्से में आकर इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

ODI World Cup: वेस्टइंडीज का इससे शर्मनाक प्रदर्शन शायद ही किसी ने सोचा हो. टीम को वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है. ऐसा 48 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है कि विंडीज टीम वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी. 

Captain Statement : वर्ल्ड कप से बाहर हुआ वेस्टइंडीज, कप्तान ने गुस्से में आकर इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

ICC World Cup 2023: वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में करारी हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही वेस्टइ़ंडीज का इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने का सपना भी टूट गया. हार के बाद कप्तान शाई होप ने बड़ा बयान दिया.

स्कॉटलैंड ने 7 विकेट से दी मात

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के सुपर सिक्स मुकाबले में शनिवार को स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ वेस्टइंडीज टीम वर्ल्ड कप 2023 में खेलने की रेस से बाहर हो गई. ऐसा पहली बार होगा जब वेस्टइंडीज की टीम 48 साल के विश्व कप इतिहास में इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगी. वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने हार के बाद पूरी टीम को जिम्मेदार ठहराया.

मैच के बाद कप्तान का बेबाक बयान

मैच हारने के बाद विंडीज टीम के कप्तान शाई होप ने कहा, 'हम जानते थे कि यह काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है. टॉस बहुत अहम होता है. इस मैदान पर जो भी कप्तान टॉस जीतता है, वह पहले गेंदबाजी करने के बारे में सोचता है. हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं रही. यह एक मैच है तो कैच और मिसफील्ड होते रहते हैं लेकिन ये इसका हिस्सा नहीं होना चाहिए.'

'100 प्रतिशत नहीं दिया...'

शाई होप ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि हमने किसी भी मैच में अपना शत प्रतिशत नहीं दिया. हमारी तैयारी थोड़ी और बेहतर होनी चाहिए थी. हम यहां पर बिना खुद को तैयार किए खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकते. हमारे पास 2 मुकाबले और बचे हैं. हम उनमें अपना बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. हमारे पास बहुत टैलेंट है, बस उसमें नियमित तौर पर अच्छा करने की जरूरत है.' स्कॉटलैंड ने इस मैच में वेस्टइंडीज से मिले 182 रनों के लक्ष्य को 44वें ओवर में हासिल कर दिया. वेस्टइंडीज टीम 43.5 ओवर में 181 रन ही बना सकी थी.

Trending news