Captain Statement: डोमिनिका में हार से आगबबूला हुए वेस्टइंडीज के कप्तान, इस खिलाड़ी को सरेआम ठहरा दिया जिम्मेदार!
Advertisement

Captain Statement: डोमिनिका में हार से आगबबूला हुए वेस्टइंडीज के कप्तान, इस खिलाड़ी को सरेआम ठहरा दिया जिम्मेदार!

IND vs WI: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकिल में जीत से आगाज किया. उसने वेस्टइंडीज को सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) में पारी और 141 रनों के अंतर से मात दी. हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) बेहद निराश नजर आए. 

Captain Statement: डोमिनिका में हार से आगबबूला हुए वेस्टइंडीज के कप्तान, इस खिलाड़ी को सरेआम ठहरा दिया जिम्मेदार!

India vs West India, Captain Statement : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) में पारी और 141 रनों के अंतर से हराया. इसी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) बेहद निराश नजर आए. 

भारत की पारी से जीत

डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले गए इस टेस्ट मैच में विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेजबान टीम की पहली पारी महज 150 रन पर सिमट गई, जब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट लिए. इसके बाद भारत ने अपनी पारी 5 विकेट पर 421 रन बनाने के बाद घोषित की. डेब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल ने 171, कप्तान रोहित ने 103 और धुरंधर विराट ने 76 रन जोड़े. अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए जिससे विंडीज टीम 130 रन ही बना पाई. भारत ने इस तरह मैच पारी और 141 रनों से जीता.

बल्लेबाजी बेहद खराब रही

विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने कहा, 'मैं वास्तव में डोमिनिका में मिले फैंस के सपोर्ट के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. पहले दिन से ही हमने बल्ले से खुद को निराश किया. गेंद ज्यादा नहीं घूम रही थी, इसे देखकर मुझे ज्यादा निराशा हुई कि हम कोई खास रन नहीं बना पाए.' बता दें कि विंडीज टीम दोनों पारियों में कुल 280 रन ही बना सकी. टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया.

खुद ही ली हार की जिम्मेदारी

ब्रैथवेट ने हार के लिए खुद को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. उन्होंने कहा, 'आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना मेरा काम है. पहली पारी में, हमने बहुत सारे विकेट जल्दी खो दिए. एक सीनियर प्लेयर की तरह मैं टीम का नेतृत्व नहीं कर सका. हम वो शॉट नहीं खेल पाए जो हम लगाना चाहते थे. हमें बल्ले का अधिक इस्तेमाल करना सीखना होगा.' उन्होंने साथ ही ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की भी तारीफ की.

डेब्यूटेंट अथानाजे की तारीफ

विंडीज टीम के कप्तान ने इसके अलावा युवा अलिक अथानाजे की तारीफ की, जो टीम के लिए पहली पारी में 47 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. अथानाजे ने साथ ही दूसरी पारी में भी 28 रनों का योगदान दिया. ब्रैथवेट ने कहा, 'उन्होंने (अथानाजे) बहुत अच्छी शुरुआत की, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उससे पता चला कि उन्हें खेलना पसंद है. उन्होंने गेंद से भी हमारे लिए अच्छा काम किया. उनका भविष्य उज्ज्वल है और उनका दिमाग काफी तेज है. वह वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए बहुत कुछ करेंगे.'

Trending news