ODI Wold cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले नए कोच का हुआ ऐलान, इस दिग्गज को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

ODI Wold cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले नए कोच का हुआ ऐलान, इस दिग्गज को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

New Coach: आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 इस साल भारत की मेजबानी में खेला जाना है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. एक टीम ने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है.

ODI Wold cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले नए कोच का हुआ ऐलान, इस दिग्गज को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

World Cup: भारत को इस साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड की मेजबानी दी गई. यह टूर्नामेंट इस साल के नवंबर-दिसंबर महीने में होने की पूरी उम्मीद है. हालांकि, अभी इसके शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है. इस टूर्नामेंट के लिए भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं. इस बीच एक क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है.   

इस टीम ने किया नए कोच का ऐलान 

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने गुरुवार को वेस्ट इंडीज के पुरुषों की रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल टीमों के लिए कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों की घोषणा की. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया है. वो हेड कोच डैरेन सैमी के साथ मिल कर काम करेंगे, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन तीसरे सहायक कोच हैं. वे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला की शुरूआत से पहले टीम में शामिल हो गए हैं.

हेड कोच ने दिया ये बयान  

इन नियुक्तियों पर वेस्टइंडीज टीम के हेड कोच डैरेन सैमी ने कहा कि क्रिकेट एक टीम स्पोर्ट है. इसलिए, आपके पास ऐसे लोग होने बेहद महत्वपूर्ण है, जो आपके विजन को साझा करते हैं. यह कड़ी मेहनत करने वाले पुरुषों का एक समूह है, जिनके पास कोई अहंकार नहीं है. हमारी सामूहिक इच्छा खिलाड़ियों और वेस्टइंडीज क्रिकेट पर सकारात्मक प्रभाव डालना है.

कार्ल हूपर ने जाहिर की खुशी 

गुयाना के पूर्व ऑलराउंडर हूपर ने कहा कि जब इसके बारे में डैरन ने मुझसे संपर्क किया, तो मैंने तुरंत हां कर दिया. मैं वास्तव में मदद करना चाहता हूं और एक सार्थक प्रभाव डालना चाहता हूं. मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह वेस्टइंडीज क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय है, और मैं इस प्रयास में सहायता करने के लिए मेरी क्षमता, ज्ञान और अनुभव में मुझे विश्वास है. बता दें कि हूपर वेस्ट इंडीज के इतिहास में सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक रहे हैं. टेस्ट और वनडे दोनों में 5,000 से अधिक रन बनाने और 100 से अधिक विकेट लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. उन्होंने पहले कैरिबियन और ऑस्ट्रेलिया में कोचिंग का काम किया है.

मुख्य कोच ने कही ये बात 

टेस्ट टीम के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी केनी बेंजामिन और स्टुअर्ट विलियम्स, साथ ही रेयॉन ग्रिफिथ सहायक कोच होंगे. वो मुख्य कोच आंद्रे कोली के साथ काम करेंगे. बेंजामिन और ग्रिफिथ इस साल की शुरूआत में जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के दौरों के लिए कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे. इस साल की शुरूआत में मुख्य कोच के रूप में टीम को जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका ले जाने वाले कोली को भरोसा है कि ये निरंतरता खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद होगी. उन्होंने कहा कि हम अपने आगामी असाइनमेंट की तैयारी में जितना संभव हो उतना निरंतरता की तलाश कर रहे हैं. केनी और रेयान पिछले दो दौरों से अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे, और स्टुअर्ट विलियम्स इस समय बांग्लादेश में 'ए' टीम के साथ हैं.

वेस्टइंडीज की पुरुष टीमों के साथ काम करने वाले सदस्य 

टीम प्रबंधन इकाई के अन्य सदस्य जो सभी प्रारूपों में वेस्टइंडीज की पुरुष टीमों के साथ काम करेंगे, वे हैं - रॉल लुईस (टीम मैनेजर), डेनिस ब्याम (फिजियोथेरेपिस्ट), रोनाल्ड रोजर्स (स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच), अविनाश सीताराम (एनालिस्ट) और डारियो बार्थले (मीडिया और सामग्री अधिकारी). बता दें कि वेस्टइंडीज टीम वर्तमान में यूएई के खिलाफ सीरीज के लिए शारजाह में है, जो रविवार (4 जून) से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी. दूसरा मैच मंगलवार (6 जून) को और तीसरा व अंतिम मैच शुक्रवार (9 जून) को खेला जाएगा. 

Trending news