Virat Kohli: विराट कोहली की बैटिंग पर दिग्गज खिलाड़ी ने कह दी ये बात, खेल जगत में मचा तहलका!
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली की बैटिंग पर दिग्गज खिलाड़ी ने कह दी ये बात, खेल जगत में मचा तहलका!

FAB-4 in Cricket: फैब-4 में भारत के विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को गिना जाता है. ये ऐसे बल्लेबाज हैं जिनकी गिनती मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में होती है. इसी पर भारत के पूर्व ओपनर ने अपनी बात रखी है. 

Virat Kohli: विराट कोहली की बैटिंग पर दिग्गज खिलाड़ी ने कह दी ये बात, खेल जगत में मचा तहलका!

Aakash Chopra Statement, Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. वह जब मैदान पर उतरते हैं तो गेंदबाज भी अपनी रणनीति बदलने को मजबूर हो जाते हैं. उनके फैंस दुनियाभर में मौजूद हैं. इस बीच पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने विराट को लेकर बड़ा बयान दिया है.

फैब-4 में नहीं हैं विराट

आकाश चोपड़ा का मानना है कि मौजूदा समय में जो फैब-4 थे, वो अब फैब-3 रह गए हैं क्योंकि अब विराट कोहली (Virat Kohli) इसका हिस्सा नहीं हैं. बता दें कि फैब-4 में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को गिना जाता है जो मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में शुमार हैं. हालांकि टेस्ट में विराट कोहली के आंकड़े लगातार गिर रहे हैं.

आकाश ने बताई ये वजह

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'एक समय कोहली, रूट, स्मिथ और विलियम्सन फैब-4 हुआ करते थे. डेविड वॉर्नर भी इन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो सकते थे. अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करे तो 2014 से 2019 के बीच ये फैब-4 था लेकिन अब फैब-3 है. 2014 से 2019 के बीच विराट का प्रदर्शन शानदार था. कोहली ने इस दौरान 62 मैचों में 5695 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 58.71 का था. इसके बाद कोहली के आंकड़ों में लगातार गिरावट आई.'

लगातार गिरे कोहली के आंकड़े

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'विराट ने 2019 के बाद से 25 टेस्ट मैच खेले हैं और 1277 रन ही बनाए है. ये आंकड़े उनके खेल को सूट नहीं करते हैं और इस दौरान उनका औसत 29.69 का रहा है. उन्होंने सिर्फ एक शतक जड़ा जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में आया था.' आकाश ने साथ ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा है कि बाबर और कोहली की कई बार तुलना की जाती है. लेकिन अभी पाकिस्तानी कप्तान को लंबा सफर तय करना है.

Trending news