Virat Kohli: विराट कोहली ने एक झटके में तोड़े सचिन तेंदुलकर के ये दो बड़े रिकॉर्ड, अब इस बड़े कारनामे पर नजर
Advertisement
trendingNow11529928

Virat Kohli: विराट कोहली ने एक झटके में तोड़े सचिन तेंदुलकर के ये दो बड़े रिकॉर्ड, अब इस बड़े कारनामे पर नजर

India vs Sri Lanka 3rd ODI: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो शतक जड़े. सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने शतक जड़कर  सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए.

Photo (BCCI)

Virat Kohli 46th Odi Century: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे ODI में नाबाद 166 रन के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) अब सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतक बनाने के रिकॉर्ड से अब बस तीन सेंचुरी दूर हैं. लेकिन दो ऐसे रिकॉर्ड हैं जिनमें कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. अपने होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड (21) और किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा सेंचुरी (श्रीलंका के खिलाफ 10) मारने का रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम है. 

विराट कोहली ने इस सीरीज में जड़े दो शतक

इस सीरीज का आगाज भी सेंचुरी से करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. उनका कॉन्फिडेंस और टेक्नीक दोनों मजबूत हैं. वनडे में शतक के सूखे को कोहली ने पिछले साल के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में खत्म किया था. इस से पहले कोहली पूरे 1214 दिन सेंचुरी लेस रहे थे. खराब फॉर्म का वो दौर, विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा. जहां एक तरफ कट्टर कोहली फैन्स ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा, वहीं उनके आलोचकों ने ना सिर्फ उनके सिलेक्शन पर सवाल खड़े किए बल्कि उन्हें क्रिकेट से संन्यास लेने तक की सलाह दे डाली थी. 

धमाकेदार अंदाज में की वापसी 

लेकिन फॉर्म की चिंता को लगता है कोहली (Virat Kohli) ने अब काफी पीछे छोड़ दिया है. वो जिस तरफ से मैदान पर फोकस्ड नजर आ रहे हैं, लगता है कि अपनी ही अलग दुनिया में हैं. अब जाकर कहा जा सकता है की पिछले एक डेढ़ साल की उथल पुथल को और कप्तानी गवाने के गम से आखिर विराट कोहली (Virat Kohli) उबर चुके हैं.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले पकड़ी फॉर्म

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ये है कि कोहली (Virat Kohli) की ये शानदार फॉर्म ODI वर्ल्ड कप वाले साल में लौट रही है जिसकी मेजबानी भारत को ही करनी है. उस से पहले ही संभावना है की कोहली सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 49 ODI शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का ODI कैलेंडर पूरी तरह पैक्ड है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news