Kohli and Rohit: कोहली-रोहित को लेकर गौतम गंभीर ने कर दिया ऐसा कमेंट, कभी नहीं भूल पाएंगे भारतीय फैंस
Advertisement

Kohli and Rohit: कोहली-रोहित को लेकर गौतम गंभीर ने कर दिया ऐसा कमेंट, कभी नहीं भूल पाएंगे भारतीय फैंस

Gautam Gambhir Statement: भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ऐसा कमेंट किया है, जिसे भारतीय फैंस कभी नहीं भूलेंगे. गौतम गंभीर के इस कमेंट ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. 

Kohli and Rohit: कोहली-रोहित को लेकर गौतम गंभीर ने कर दिया ऐसा कमेंट, कभी नहीं भूल पाएंगे भारतीय फैंस

Virat Kohli and Rohit Sharma: भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ऐसा कमेंट किया है, जिसे भारतीय फैंस कभी नहीं भूलेंगे. गौतम गंभीर के इस कमेंट ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. गौतम गंभीर का मानना है कि इस साल के आखिर में भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की अहम भूमिका होगी. गौतम गंभीर ने कहा कि भारत को बेखौफ खिलाड़ियों को पहचानने की जरूरत है.

कोहली-रोहित को लेकर गौतम गंभीर ने कर दिया ऐसा कमेंट

गौतम गंभीर का कहना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बेहद अनुभवी भारतीय क्रिकेटर साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे. विराट कोहली साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे. रोहित उस टूर्नामेंट में शामिल नहीं थे और साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. कोहली और रोहित दोनों भारत की श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में 10 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी वनडे सीरीज के दौरान 50 ओवर के मैच में नजर आएंगे.

कभी नहीं भूल पाएंगे भारतीय फैंस

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘रोड टू वर्ल्ड कप ग्लोरी’ में कहा, ‘सबसे पहले आपको ऐसे खिलाड़ियों को पहचानना होगा जो बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं. पचास ओवरों के प्रारूप में आपको हर तरह के क्रिकेटर चाहिए. ऐसे खिलाड़ी भी जो पारी के सूत्रधार बन सकें.’ गौतम गंभीर ने कहा, ‘मेरा मानना है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी यह भूमिका बखूबी निभा सकते हैं. ये स्पिन को बखूबी खेल सकते हैं और आगामी वर्ल्ड कप में इनकी भूमिका अहम हो सकती है.’ क्रिकेट से राजनीति में आए गंभीर ने कहा कि दोनों छोर से दो नई गेंद के होने से वनडे क्रिकेट का स्वरूप बदल गया है.

रिवर्स स्विंग भी देखने को नहीं मिलती

गौतम गंभीर ने कहा, ‘हमारे समय में एक ही नई गेंद होती थी, लेकिन अब दो नयी गेंद होती है. ऐसे में अनियमित गेंदबाजों की भूमिका नहीं रही. अब रिवर्स स्विंग भी देखने को नहीं मिलती. अब ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो इन हालात में शानदार खेल दिखा सकें.’ गौतम गंभीर ने कहा कि भारत को खिलाड़ियों को पहचानकर उन पर भरोसा बनाए रखना होगा. गौतम गंभीर ने कहा, ‘पिछले दो वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट ने यही गलती की कि ये खिलाड़ी साथ में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेले. हम कितनी बार सर्वश्रेष्ठ Playing 11 उतारने में कामयाब रहे. हम ऐसा नहीं कर सके और कभी भी सर्वश्रेष्ठ एकादश मैदान पर नहीं दिखी.’

(Source Credit - PTI)

Trending news