Asia Cup-2022: किस टीम ने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से किया हैरान? भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया का ही नहीं लिया नाम
Advertisement
trendingNow11345042

Asia Cup-2022: किस टीम ने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से किया हैरान? भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया का ही नहीं लिया नाम

Team Sri Lanka in Asia Cup 2022: एशिया कप के मौजूदा एडिशन की फाइनलिस्ट टीमें पता चल चुकी हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप ट्रॉफी के लिए 11 सितंबर को भिड़ंत होनी है. यह मैच दुबई में खेला जाएगा. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी श्रीलंकाई टीम के खेल से प्रभावित हैं. 

India vs Sri Lanka Asia Cup 2022 (Twitter)

Vijay Dahiya on Sri Lanka Cricket Team, Asia Cup: यूएई की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप की दोनों फाइनलिस्ट टीमें अब खिताबी भिड़ंत के लिए तैयार हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप ट्रॉफी के लिए दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 11 सितंबर को भिड़ंत होगी. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय दहिया भी श्रीलंकाई टीम के खेल से काफी प्रभावित हैं. 

श्रीलंका के खेल से प्रभावित दहिया

49 साल के पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया का मानना है कि श्रीलंकाई टीम ने इस एशिया कप में काफी कुछ हासिल किया. उन्होंने क्रिकट्रैकर से कहा, 'श्रीलंकाई टीम अपने खेल का पूरा लुत्फ उठा रही है. जब आप इस मोड में होते हैं और अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेते हैं तो रन भी खुद स्कोर होते हैं. फैंस भी खेल का पूरा मजा लेते हैं.' 

'श्रीलंका ने सबसे ज्यादा हासिल किया'

विजय दहिया ने आगे कहा, 'श्रीलंका के बल्लेबाजी ऑर्डर को देखेंगे तो पता चलता है कि हर किसी को एक खास रोल दिया गया है. खिलाड़ी भी अपनी भूमिका को अच्छे से निभाते हैं. एशिया कप में किसी और टीम ने शायद ही उतना हासिल किया हो, जितना श्रीलंका ने किया. चाहे वे कप जीते या नहीं, लेकिन श्रीलंका ने सच में काफी कुछ हासिल किया है.' विजय दहिया ने भारत के लिए 2 टेस्ट और 19 वनडे मैच खेले. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया और 3 शतक, 24 अर्धशतक लगाते हुए 3532 रन बनाए. 

पाकिस्तान को सुपर-4 में दी मात

सुपर-4 राउंड के अंतिम मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को शुक्रवार को खेले गए मैच में 5 विकेट से हराया. पाकिस्तानी टीम दुबई में ही खेले गए मैच में महज 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान बाबर आजम ने बनाए और 30 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके बाद श्रीलंका ने ओपनर पाथुम निसांका (55) के अर्धशतक की बदौलत 17 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मोहम्मद हसनैन और हारिस रऊफ ने पाकिस्तान के लिए 2-2 विकेट अपने नाम किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news