Team India: टीम इंडिया में अब कभी नजर नहीं आएगा ये घातक गेंदबाज! 7 साल से बाहर बैठे-बैठे तबाह हो गया करियर
Advertisement
trendingNow11582697

Team India: टीम इंडिया में अब कभी नजर नहीं आएगा ये घातक गेंदबाज! 7 साल से बाहर बैठे-बैठे तबाह हो गया करियर

Indian Cricket: टीम इंडिया में एक घातक तेज गेंदबाज पिछले 7 साल से भी ज्यादा समय से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. ये गेंदबाज भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है.

Team India: टीम इंडिया में अब कभी नजर नहीं आएगा ये घातक गेंदबाज! 7 साल से बाहर बैठे-बैठे तबाह हो गया करियर

Indian Cricket Team: साल 2011 में टीम इंडिया (Team India) में एक घातक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई थी. इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, लेकिन ये खिलाड़ी 7 साल से भी ज्यादा समय से टीम इंडिया से बाहर है और अब वापसी भी नामुमकिन दिखाई देती है. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के अपना आखिरी मैच साल 2015 में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 

7 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह 

अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने वाला गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि वरुण आरोन (Varun Aaron) हैं. वरुण आरोन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में डेब्यू किया था. वह एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. उनके करियर की शुरुआत भी काफी शानदार रही थी, लेकिन वह अब टीम इंडिया से गुमनाम हो गए हैं. वरुण आरोन को चोट ने खासा परेशान किया था, जिसके चलते वह लगातार टीम का हिस्सा नहीं बन सके. 

साल 2015 में मिला आखिरी मौका 

33 साल के वरुण आरोन  ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट्स चटकाए हैं. वहीं 9 वनडे मैचों में 11 विकेट्स हासिल किए हैं. लेकिन इस खिलाड़ी के करियर का ग्राफ एक दम से नीचे जाने लगा. वरुण आरोन (Varun Aaron) ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच खेला था. क्रिकेट पंडित उन्हें भारतीय टीम में लंबे समय तक देख रहे थे. लेकिन वह चोट के चलते टीम में वापसी नहीं कर सके.

IPL 2022 में खेले सिर्फ दो मैच

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वरुण आरोन (Varun Aaron) गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा थे. गुजरात टाइटंस (GT) इस सीजन चैंपियन बनी थी. उन्हें सीजन के पहले ही मैच में खेलने का मौका भी मिला था. इस सीजन में उन्होंने 2 मैच खेले और 10.40 की इकोनॉमी से सिर्फ 2 विकेट ही हासिल किए. वरुण एरॉन ने आईपीएल में 52 मैच खेले हैं और 8.94 की इकॉनमी से 44 विकेट लिए हैं. वरुण (Varun Aaron) का क्रिकेट करियर अब अंत के कगार पर ही है क्योंकि वरुण टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news