Rinku Singh: रिंकू सिंह का फिर से दिखा 'सिक्सर-किंग' वाला अवतार, सुपर ओवर में जड़े छक्के पे छक्के!
Advertisement

Rinku Singh: रिंकू सिंह का फिर से दिखा 'सिक्सर-किंग' वाला अवतार, सुपर ओवर में जड़े छक्के पे छक्के!

Sixer King Rinku : रिंकू सिंह को आज भारतीय क्रिकेट में कौन नहीं जानता. आईपीएल मैच के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर अकेले दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत दिलाने वाले इस खिलाड़ी का बल्ला शांत ही नहीं हो रहा है. भले ही रिंकू भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक 2 मैच खेले हैं लेकिन लीग क्रिकेट में वह लगातार नाम बना रहे हैं. 

Rinku Singh: रिंकू सिंह का फिर से दिखा 'सिक्सर-किंग' वाला अवतार, सुपर ओवर में जड़े छक्के पे छक्के!

Rinku Singh Sixes in Last Over, UP T20 : यूपी के अलीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) भारतीय क्रिकेट में लगातार नाम बना रहे हैं. अपने ताबड़तोड़ अंदाज और लंबे-लंबे छक्कों के कारण रिंकू को सिक्सर किंग कहा जाने लगा है. आईपीएल मैच के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने वाले रिंकू का बल्ला शांत नहीं हो रहा है. अब इस खिलाड़ी ने यूपी टी20 लीग में सुपर ओवर में ताबड़तोड़ 3 छक्के जड़ दिए और टीम को जीत भी दिलाई.

सुपर ओवर में 3 छक्के

जब कोई खिलाड़ी मैदान पर हो, सुपर ओवर चल रहा हो और टारगेट 17 रनों का हो तो काफी कुछ दिमाग में चलता है. रिंकू भी शायद ऐसी सोच के साथ गुरुवार शाम उतरे होंगे जब वह यूपी टी20 लीग में मेरठ मैवरिक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. बेहद मुश्किल सा दिखने वाला लक्ष्य रिंकू के सामने बौना साबित हो गया. फिर इस स्टार प्लेयर ने 3 छक्कों के दम पर मेरठ को जीत भी दिला दी और काशी रुद्रास के खिलाड़ियों के रंग में भंग डल गया. भारत में अब यूपी टी20 लीग जारी है. टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से हुई. 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट के कई बड़े और उभरते हुए सितारे हिस्सा ले रहे हैं. इनमें अलीगढ़ के रिंकू सिंह भी हैं. आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2023) में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले रिंकू इस लीग में मेरठ मेवरिक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. रिंकू ने काशी रुदास के खिलाफ मैच में भी बल्ले से धमाल मचा दिया. 

सुपर ओवर में 4 गेंद पर ठोक दिए 18 रन

यूपी टी20 लीग का तीसरा मैच मेरठ मैवरिक्स और काशी रुद्रास के बीच हुआ. मुकाबला निर्धारित 20 ओवर तक टाई रहा. इसके बाद रिजल्ट के लिए सुपर ओवर खेला गया. काशी रुद्रास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 रन बनाए. सुपर ओवर में ये स्कोर आसान नहीं होता लेकिन रिंकू ने जैसे इसे बेहद आसान बना दिया. मेरठ टीम के रिंकू सिंह बल्लेबाजी को उतरे. पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना. बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ फिर 5 गेंद पर 17 रनों की जरूरत थी. रिंकू ने पहले लॉन्ग ऑफ पर छक्का मारा. अगली गेंद को मिड विकेट के ऊपर से बाउंड्री के पार भेजा. फिर लॉन्ग ऑफ पर अगला छक्का मारकर अपनी टीम को 2 गेंद रहते सुपर ओवर में जीत दिला दी.

शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

रिंकू सिंह के लिए ये कोई पहला वाकया नहीं है. साल 2023 में वह सफलता की नई इबारत लिख रहे हैं. आईपीएल में केकेआर के लिए गुजरात टाइटंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रिंकू ने मैच की आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के जड़ते हुए अकेले दम पर जीत दिलाई थी. लीग में उन्होंने और भी कुछ शानदार पारी खेलीं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इसका इनाम भी दिया. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया. जिस दौरे पर उन्होंने 2 मैच खेले. इतना ही नहीं, एशियन गेम्स के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. आयरलैंड में अपनी पहली ही पारी में रिंकू ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की.

पहली पारी और मैन ऑफ द मैच

25 साल के रिंकू सिंह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी नहीं कर पाए. इसके बाद दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया. उन्होंने 21 गेंदों का सामना किया और 2 चौके, 3 छक्के लगाते हुए 38 रन बनाए. इस मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Trending news