IND vs SL: एशिया कप फाइनल में नंबर-5 पर उतरेगा भारत का ये सुपरस्टार, हो गया कन्फर्म!
Advertisement
trendingNow11875220

IND vs SL: एशिया कप फाइनल में नंबर-5 पर उतरेगा भारत का ये सुपरस्टार, हो गया कन्फर्म!

IND vs SL Final: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup-2023) के फाइनल मैच में श्रीलंका का सामना करेगी. ये मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज यानी 17 सितंबर को खेला जाना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां हो चुकी हैं. इस मुकाबले में नंबर-5 पर भारत का एक सुपरस्टार बल्लेबाजी करेगा.

IND vs SL: एशिया कप फाइनल में नंबर-5 पर उतरेगा भारत का ये सुपरस्टार, हो गया कन्फर्म!

India vs Sri Lanka, Number 5 in Asia Cup Final : मंच सज चुका है, टीमें तैयार हैं और फैंस भी स्टेडियम पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं. भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) का फाइनल मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज यानी 17 सितंबर को खेला जाना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां हो चुकी हैं. इस मैच में नंबर-5 पर भारत का एक सुपरस्टार बल्लेबाज उतरेगा.

ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगे भारत-श्रीलंका

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका की टीमें (IND vs SL) एशिया कप ट्रॉफी के लिए आमने-सामने होंगी. इस मैच में खराब मौसम और बारिश परेशान कर सकते हैं. बारिश को लेकर संभावना 80 प्रतिशत तक है. हालांकि अगर खेल 17 सितंबर को पूरा नहीं हो सका तो फिर इसे रिजर्व डे यानी 18 सितंबर को पूरा किया जा सकता है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने सुपर-4 में टॉप पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. वहीं, श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया.

fallback

प्लेइंग-11 में होंगे बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव होने तय माने जा रहे हैं. दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड के आखिरी मैच में कई स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया था जिनमें विराट कोहली भी शामिल रहे. तिलक वर्मा को डेब्यू का मौका मिला, जबकि सूर्यकुमार यादव को भी टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलने का अवसर मिला. अब फाइनल मैच में तिलक और सूर्यकुमार यादव को बाहर होना पड़ेगा. विराट कोहली की वापसी होगी.

नंबर-4 और 5 की जगह पक्की

अब सवाल है कि इस मैच में नंबर-4 और 5 पर कौन उतरेगा. दरअसल, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नंबर-4 के लिए पहली पसंद माने जाते हैं. वह चोट के कारण बाहर चल रहे हैं, ऐसे में इस स्पॉट पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) उतर रहे हैं. राहुल ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाया था. ऐसे में वह फाइनल के लिए नंबर-4 पर अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में विकेटकीपर के तौर पर जिम्मेदारी निभाई और 19 रन भी बनाए.

नंबर-5 पर ईशान हुए सेट

एशिया कप के फाइनल मैच में नंबर-5 पर ईशान किशन (Ishan Kishan) का उतरना पक्का माना जा रहा है. वह शानदार फॉर्म में हैं और अय्यर के चोटिल होने के कारण मिडिल ऑर्डर में उनकी कमी को पूरा भी कर रहे हैं. ईशान पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी. 25 साल के ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 और श्रीलंका के खिलाफ 33 रन जोड़े. पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ वह सिर्फ 5 रन बना सके.

fallback

एशिया कप फाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह. 

Trending news