IND vs SA: टीम इंडिया में डूबता करियर बचा ले गया ये खिलाड़ी, खराब खेल के बाद भी अफ्रीका सीरीज में मिला मौका
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया में डूबता करियर बचा ले गया ये खिलाड़ी, खराब खेल के बाद भी अफ्रीका सीरीज में मिला मौका

India vs South Africa: टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने एक फ्लॉप खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में मौका दे दिया है. ये खिलाड़ी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी महंगा साबित हुआ था

Photo (BCCI)

India vs South Africa 1st T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के स्क्वाड में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. टीम में दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर को जगह मिली है, वहीं हार्दिक पांड्या को आराम देकर शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है. इस स्क्वाड में एक और बड़ा बदलाव किया गया है. इस सीरीज के लिए एक फ्लॉप खिलाड़ी को टीम में मौका दिया गया है. 

खराब फॉर्म के बाद भी टीम में मिली जगह 

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इस सीरीज के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) कोरोना पॉजिटिव होने के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. इस सीरीज में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है. उमेश यादव (Umesh Yadav) इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम का हिस्सा बने थे. 

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में रहे फ्लॉप 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित ने एक चौंकाने वाली प्लेइंग 11 मैदान पर उतारी थी. इस प्लेइंग 11 में घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को मौका दिया गया था. इस मैच के साथ ही 3 साल से भी ज्यादा समय के बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उनकी वापसी हुई, लेकिन वह इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. 

बल्लेबाजों ने लगाई थी क्लास 

उमेश यादव (Umesh Yadav) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में 2 ओवर ही गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 13.50 की इकॉनमी से 27 रन खर्च किए और 2 विकेट अपने नाम किए. उमेश यादव (Umesh Yadav) के इस खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें सीरीज के अगले 2 मैचों में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया, ऐसे में माना जा रहा था कि उनके लिए अब टीम में वापसी करना मुश्किल रहने वाला है, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें एक और मौका दे दिया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news