KL Rahul से वर्ल्ड कप का टिकट छीन सकते हैं ये 3 प्लेयर! विकेटकीपिंग और बल्ले से मचाते हैं तबाही
Advertisement

KL Rahul से वर्ल्ड कप का टिकट छीन सकते हैं ये 3 प्लेयर! विकेटकीपिंग और बल्ले से मचाते हैं तबाही

Team India, News: एशिया कप में अगर केएल राहुल खराब प्रदर्शन करते हैं तो फिर उनकी 2023 वर्ल्ड कप की टीम से भी जगह छिन सकती है. टीम इंडिया के पास 3 विकेटकीपर बल्लेबाजों के विकल्प मौजूद हैं, जो वर्ल्ड कप में केएल राहुल की जगह ले सकते हैं. 

KL Rahul से वर्ल्ड कप का टिकट छीन सकते हैं ये 3 प्लेयर! विकेटकीपिंग और बल्ले से मचाते हैं तबाही

KL Rahul: केएल राहुल को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए बहुत अहम माना जा रहा है. टीम मैनेजमेंट के अनुसार केएल राहुल 2023 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलने के प्रबल दावेदार होंगे. केएल राहुल को हाल ही में 2023 एशिया कप की टीम में भी चुना गया है, जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा और टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा. केएल राहुल अगर एशिया कप में फ्लॉप हो जाते है, तो 2023 वर्ल्ड कप की टीम से उनका पत्ता कट सकता है. ऐसे में भारत के पास 3 ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो 2023 वर्ल्ड कप में केएल राहुल की जगह को खा जाएंगे.  

1. ईशान किशन

ईशान किशन 2023 वर्ल्ड कप में केएल राहुल की जगह को खा सकते हैं. बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को केएल राहुल से भी बेहद खतरनाक माना जाता है. ईशान किशन के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी है. ईशान किशन विकेटकीपिंग के साथ जरूरत पड़ने पर ओपनिंग भी कर सकते हैं. ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने इस बल्लेबाज का वेस्टइंडीज की धरती पर टेस्ट डेब्यू भी करवाया था, जो इस बात के संकेत हैं कि इस बल्लेबाज पर कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम मैनेजमेंट को भरोसा है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ईशान किशन ने कई मैच विनिंग पारियां खेलीं हैं. ईशान किशन ने 17 वनडे मैचों में 46.27 की औसत से 694 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक, 6 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक शामिल है. 

2. संजू सैमसन 

संजू सैमसन एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं. काफी युवा होने के बाद भी वो अब तक आईपीएल में 3 शतक ठोक चुके हैं, लेकिन कई बार सैमसन को नजरअंदाज कर दिया जाता है. ईशान किशन ने 13 वनडे मैचों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू सैमसन का बेस्ट स्कोर 86 रन है. संजू सैमसन ओपनिंग से लेकर नंबर-6 पर कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. केएल राहुल अगर एशिया कप में फ्लॉप हो जाते है, तो 2023 वर्ल्ड कप की टीम से उनका पत्ता कट सकता है और संजू सैमसन को वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है. संजू सैमसन के अंदर पारी को बनाने और मैच फिनिश करने की भी काबिलियत है. 2023 वर्ल्ड कप भारत में होना है, जहां संजू सैमसन का रिकॉर्ड बहुत शानदार है. संजू सैमसन स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं.  

3. जितेश शर्मा 

IPL 2023 सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम में चुना गया था. जितेश शर्मा भले ही आयरलैंड के दौरे पर एक भी मैच नहीं खेल पाए, लेकिन भविष्य में उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 2023 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जा सकता है. जितेश शर्मा लंबे-लंबे छक्के मारते हैं. पंजाब किंग्स के फिनिशर जितेश शर्मा गोली की तरह छक्के फायर करते हैं. जितेश शर्मा अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. जितेश शर्मा ने 26 आईपीएल मैचों में 159.24 की स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं. जितेश शर्मा ने आईपीएल में 33 छक्के और 44 चौके लगाए हैं. जितेश शर्मा ने 90 टी20 मैचों में 2096 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. जितेश शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं.

Trending news