ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा करिश्मा, टी20 रैंकिंग में करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की
Advertisement

ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा करिश्मा, टी20 रैंकिंग में करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की

Latest ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में भारत की हालिया टी20 सीरीज को घर पर समाप्त करके अपनी आश्चर्यजनक बढ़त जारी रखी. वह भारत के लिए 119 रनों के साथ उनके प्रमुख रन स्कोरर के रूप में उभरे. 32 वर्षीय खिलाड़ी को 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टॉप स्थान हासिल करने का मौका मिल सकता है. 

ICC Ranking: सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा करिश्मा, टी20 रैंकिंग में करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की

ICC T20 Ranking: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और शानदार टी20 सीरीज के बाद भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ICC रैंकिंग में पाकिस्तान के नंबर 1 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के और भी करीब पहुंच गए हैं. नंबर 1 और नंबर 2 रैंक के स्थानों में केवल 16 अंकों का अंतर रह गया है. ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौर से पहले, मोहम्मद रिजवान के 854 अंक हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में दो अर्धशतक लगाए और वह 838 अंकों पर हैं, जिन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ घर पर शानदार प्रदर्शन किया.

सूर्यकुमार यादव ने किया बड़ा करिश्मा

सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में भारत की हालिया टी20 सीरीज को घर पर समाप्त करके अपनी आश्चर्यजनक बढ़त जारी रखी. वह भारत के लिए 119 रनों के साथ उनके प्रमुख रन स्कोरर के रूप में उभरे. 32 वर्षीय खिलाड़ी को 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टॉप स्थान हासिल करने का मौका मिल सकता है. रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में सात मैचों की टी20 सीरीज को 316 रनों के साथ टॉप रन स्कोरर के रूप में समाप्त किया, लेकिन तथ्य यह है कि अनुभवी बल्लेबाज को सीरीज के छठे मैच के लिए आराम दिया गया था और लाहौर में सीरीज निर्णायक मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए, जिससे उनकी रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गई.

टी20 रैंकिंग में करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की

टॉप स्थान की दौड़ इतनी कड़ी है कि सूर्यकुमार मंगलवार को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सीरीज के फाइनल मैच में अपने पाकिस्तानी समकक्ष को बड़े स्कोर से पछाड़ सकते थे, लेकिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज सिर्फ आठ रन पर आउट हो गया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं और उन्हें टॉप पर अपनी जगह का दावा करने के लिए निरंतर रन बनाने की जरूरत है, जबकि दुनिया भर के कई अन्य बल्लेबाजों ने ताजा रैंकिंग में बड़ी प्रगति की है.

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में 108 रनों के दम पर सूची में सात पायदान की छलांग से 14वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि दक्षिण अफ्रीका की तिकड़ी क्विंटन डि कॉक (आठ पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर), रिले रोसौव (23 पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर) और डेविड मिलर (10 स्थान ऊपर चढ़कर 29वें पर) ने भी बढ़त हासिल की हैं.

Trending news