Rohit Sharma: टीम इंडिया में छिनेगी रोहित शर्मा की जगह, ये 3 खतरनाक बल्लेबाज काट देंगे टेस्ट, वनडे और टी20 टीम से पत्ता!
Advertisement

Rohit Sharma: टीम इंडिया में छिनेगी रोहित शर्मा की जगह, ये 3 खतरनाक बल्लेबाज काट देंगे टेस्ट, वनडे और टी20 टीम से पत्ता!

Rohit Sharma Career: रोहित शर्मा की टीम इंडिया में बतौर बल्लेबाज और कप्तान अब जगह खतरे में है. 35 साल के रोहित शर्मा के पास अब इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को साबित करने के लिए बहुत कम समय ही बाकी रह गया है. रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज और कप्तान इस साल पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. 

Rohit Sharma

Team India: रोहित शर्मा की टीम इंडिया में बतौर बल्लेबाज और कप्तान अब जगह खतरे में है. 35 साल के रोहित शर्मा के पास अब इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को साबित करने के लिए बहुत कम समय ही बाकी रह गया है. रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज और कप्तान इस साल पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत इस साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट हार गया है. इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ उनके ही घर में वनडे सीरीज भी 1-2 से हार गई. टीम इंडिया में अब 3 ऐसे युवा विस्फोटक बल्लेबाजों की एंट्री हुई है, जो रोहित शर्मा का भारतीय क्रिकेट टीम से पूरी तरह पत्ता काट सकते हैं. 

1. टेस्ट टीम में ये बल्लेबाज छीनेगा रोहित शर्मा की जगह 

रोहित शर्मा की उम्र अब 35 साल की हो चुकी है और वह अपनी खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण टुकड़ों में क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट इस तरह टुकड़ों में क्रिकेट खेलने वाले बल्लेबाज को टीम में नहीं रखना चाहेगी. टीम इंडिया को अब ऐसे ओपनर की जरूरत है, जो 10 से 15 साल तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का दम रखता हो और शुभमन गिल ऐसे ही बल्लेबाज हैं. शुभमन गिल जल्द ही भारत के परमानेंट टेस्ट ओपनर बन सकते हैं और रोहित शर्मा का टेस्ट टीम से पत्ता काट सकते हैं. केएल राहुल और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ही टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक खेल सकती है. 

2. वनडे टीम में ये बल्लेबाज करेगा रोहित शर्मा का पत्ता साफ

टीम इंडिया को अब एक ऐसा खतरनाक खिलाड़ी मिल गया है, जो वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा से भी ज्यादा टैलेंटेड है. ईशान किशन वनडे टीम से रोहित शर्मा का पत्ता काट सकते हैं. पिछले दिनों ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 131 गेंदों पर 210 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी, जिसने वर्ल्ड क्रिकेट में सनसनी मचा दी थी. ईशान किशन ने इस एक पारी के साथ रोहित शर्मा की मुश्किल बढ़ा दी है. ईशान किशन वनडे टीम में रोहित शर्मा का पत्ता साफ करते हुए परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. ईशान किशन के साथ पृथ्वी शॉ वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए अगले 10 से 15 साल तक ओपनिंग करते नजर आएंगे.  

3. टी20 टीम में बतौर ओपनर ये बल्लेबाज लेगा रोहित शर्मा की जगह

टी20 क्रिकेट की बात करें तो अब रोहित शर्मा को इस टीम में जगह मिलने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल दौर से टीम इंडिया के बाहर होते ही BCCI ने ये साफ कर दिया था कि रोहित शर्मा के लिए अब टी20 टीम में वापसी का कोई स्कोप नहीं है. भारतीय टीम मैनेजमेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया को तैयार कर रही है. संजू सैमसन टी20 टीम में टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं और केएल राहुल उनके इस फॉर्मेट में ओपनिंग जोड़ीदार होंगे. ऐसे में संजू सैमसन ही वह बल्लेबाज हैं, जो टी20 टीम से रोहित शर्मा का पत्ता काट देंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news