Chandrayaan-3: आयरलैंड में टीम इंडिया ने लाइव देखी चंद्रयान-3 की लैंडिंग, देशभर के खिलाड़ी कर रहे रिएक्ट
Advertisement
trendingNow11838232

Chandrayaan-3: आयरलैंड में टीम इंडिया ने लाइव देखी चंद्रयान-3 की लैंडिंग, देशभर के खिलाड़ी कर रहे रिएक्ट

Chandrayaan-3 Landing: भारत ने बुधवार को इतिहास रच दिया. बहुप्रतीक्षित चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग 23 अगस्त की शाम के 6:04 के तय समय पर हुई. भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड में इसका जश्न मनाया. इसके अलावा रोहित, हार्दिक, केएल राहुल समेत स्टार क्रिकेटर्स ने भी इसकी बधाई दी.

Chandrayaan-3: आयरलैंड में टीम इंडिया ने लाइव देखी चंद्रयान-3 की लैंडिंग, देशभर के खिलाड़ी कर रहे रिएक्ट

Indian Cricketers Video, Chandrayaan-3 Landing: भारत और इसके वैज्ञानिकों ने बुधवार को इतिहास रच दिया. आखिरकार चंद्रयान-3 ने वो कर दिखाया, जिसका इंतजार पूरी दुनिया कर रही थी. बुधवार यानी 23 अगस्त की शाम 6 बजकर 4 मिनट के तय समय पर चंद्रयान ने सॉफ्ट लैंडिंग कर दी. भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड में इसका जश्न मनाया. खास बात है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ इस मिशन को लाइव देख रहे थे. 

लाइव देखा मिशन

भारतीय क्रिकेटरों के अलावा सपोर्ट स्टाफ ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग के मिशन को लाइव देखा. बीसीसीआई ने एक वीडियो क्लिप शेयर की है जिसमें कप्तान जसप्रीत बुमराह समेत सभी खिलाड़ी ताली बजाते दिख रहे हैं. दुनिया के वैज्ञानिक और बड़े-बड़े देश इस प्रतिभा का लोहा मान रहे हैं. बीसीसीआई ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'इतिहास रचा गया. मिशन सफल. बधाई भारत.'

रोहित ने भी दी बधाई 

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, केएल राहुल, धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी ट्वीट कर देश को इसकी बधाई दी. 

सभी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों और वैज्ञानिकों को इसकी बधाई दी. उन्होने कहा, 'हम अपनी आंखों के सामने ऐसा इतिहास बनते देखते हैं, तो जीवन धन्य हो जाता है. ये बढ़ते भारत का शंखनाथ है. अमृत काल में सफलता की अमृत की वर्षा हुई है. हर देशवासी की तरह मेरा मन भी चंद्रयान की तरफ लगा हुआ था. में देश के लोगों और इसरो के वैज्ञानिकों को जी-जान से बधाई देता हूं. जहां आज तक दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंच सका, वहां भारत पहुंचा है.' बता दें कि चंद्रयान-3 अब लैंड होने के बाद अपना काम शुरू कर देगा. यह एक सॉफ्ट लैंडिंग थी जो सफल हुई. विक्रम लैंडर चांद की सतह पर उतरा और उसमें से प्रज्ञान रोवर निकला.  प्रज्ञान रोवर के पहिये पर लगा इसरो का लोगो चांद पर छपा और तिरंगा लहरा गया. प्रज्ञान ने तत्काल काम करना शुरू कर दिया और वह लगातार 14 दिन तक काम करेगा.

Trending news