IND vs ENG: टीम इंडिया को आखिरकार मिला नया वाइस कैप्टन, इस खिलाड़ी को सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11239087

IND vs ENG: टीम इंडिया को आखिरकार मिला नया वाइस कैप्टन, इस खिलाड़ी को सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी

IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आखिरी टेस्ट मैच में भिड़ने वाली है. इस मैच से पहले टीम इंडिया को नया वाइस कैप्टन मिल चुका है. 

 

फोटो (File)

IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आखिरी टेस्ट मैच में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद टीम का कप्तान जसप्रीत बुमराह को नियुक्त किया गया. लेकिन लगातार ये सवाल खड़ा हो रहा था कि इस मैच में बीसीसीआई किस खिलाड़ी को टीम का उपकप्तान चुनेगी. हालांकि इस बात का भी अब ऐलान हो चुका है. 

ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं क्योंकि रोहित गुरुवार सुबह एक आरएटी परीक्षण के दौरान भी कोरोना संक्रमित पाए गए. चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह को आगामी टेस्ट के लिए कप्तान और ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाने का फैसला किया है. इस बात का खुलासा कमेटी ने कर दिया है कि पंत ही इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट में टीम इंडिया के उकप्तान होंगे. 

हाल ही में की थी कप्तानी

पंत ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी की थी, इसके अलावा उन्हें आईपीएल में भी लंबे समय से कप्तानी करने का भी लंबा अनुभव है. पंत कमाल के कप्तान साबित हुए हैं.  

भारतीय टेस्ट टीम: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल

Trending news