Asia Cup: इन 3 प्लेयर्स को चुनने में चूक गए सेलेक्टर्स, एशिया कप 2023 में साबित होते मैच विनर
Advertisement

Asia Cup: इन 3 प्लेयर्स को चुनने में चूक गए सेलेक्टर्स, एशिया कप 2023 में साबित होते मैच विनर

Asia Cup News: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रहा है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला ही मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

Asia Cup: इन 3 प्लेयर्स को चुनने में चूक गए सेलेक्टर्स, एशिया कप 2023 में साबित होते मैच विनर

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने भारत की 17 सदस्यीय टीम में 3 खिलाड़ियों को नहीं चुनकर सबसे बड़ी चूक कर दी. इन 3 प्लेयर्स को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल होना चाहिए था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें मायूस कर दिया. एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होगा. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगा. भारतीय क्रिकेट के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको सेलेक्टर्स एशिया कप 2023 के लिए चुनने से चूक गए. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर. 

1. उमरान मलिक

उमरान मलिक भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. एशिया कप 2023 में भारत के मैच श्रीलंका की पिचों पर खेला जाना है, जहां उमरान मलिक की टीम इंडिया को सख्त जरूरत थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुनकर प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दे दिया. प्रसिद्ध कृष्णा की बात करें तो उनके पास उमरान मलिक की तरह ज्यादा गति नहीं है और श्रीलंका की पिचों पर उनकी धुनाई का भी डर बना हुआ है. उमरान मलिक ने आईपीएल के 25 मैचों में 26.10 के औसत से 29 विकेट अपने नाम किए हैं. उमरान मलिक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट रहा था.

2. शिखर धवन

शिखर धवन को सेलेक्टर्स ने पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने वाले एशिया कप 2023 के लिए नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी. शिखर धवन बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और बड़े टूर्नामेंट्स में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है. शुभमन गिल की बात करें तो वह बड़े मौकों पर फ्लॉप हो जाते हैं, जिसका खामियाजा टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को भुगतना पड़ता है. इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फैंस इसका ट्रेलर भी देख चुके हैं. सेलेक्टर्स चाहते तो शिखर धवन जैसे अनुभवी ओपनर को इस बार एशिया कप 2023 में मौका दे सकते थे, जिनको वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का अच्छा अनुभव है.  

3. संजू सैमसन 

एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने संजू सैमसन जैसे खतरनाक बल्लेबाज को भारत की 17 सदस्यीय टीम में नहीं चुना, जो बल्ले से तबाही मचाने के लिए जाने जाते हैं. इसके उलट सेलेक्टर्स ने केएल राहुल पर भरोसा दिखाया है. कोई ये भी नहीं जानता कि क्या लंबे समय बाद चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल को एशिया कप 2023 के दौरान प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा भी या नहीं. ऐसे में ईशान किशन विकेटकीपर के तौर पर प्लेइंग इलेवन के लिए कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद होंगे. संजू सैमसन  अगर एशिया कप 2023 की 17 सदस्यीय टीम में होते तो टीम इंडिया के पास एक खतरनाक विकेटकीपर का ऑप्शन होता, जो केएल राहुल के फ्लॉप होने पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते थे. हालांकि संजू सैमसन एशिया कप 2023 की टीम में एक एक्स्ट्रा खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए हैं, जिन्हें सिर्फ तभी मौका मिल सकता है जब 17 सदस्यीय भारतीय टीम से कोई खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो जाए. 

Trending news