Team India: अक्षर पटेल की वजह से लगभग तबाह हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर! 2 साल से टीम इंडिया में जगह पाने को तरस रहा
Advertisement
trendingNow11503838

Team India: अक्षर पटेल की वजह से लगभग तबाह हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर! 2 साल से टीम इंडिया में जगह पाने को तरस रहा

Axar Patel: टीम इंडिया के एक क्रिकेटर का टेस्ट करियर भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल की वजह से लगभग तबाह हो गया है. लगभग 2 साल से ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने को तरस रहा है. टीम इंडिया के लिए इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था. 

Team India: अक्षर पटेल की वजह से लगभग तबाह हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर! 2 साल से टीम इंडिया में जगह पाने को तरस रहा

Indian Team: टीम इंडिया के एक क्रिकेटर का टेस्ट करियर भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल की वजह से लगभग तबाह हो गया है. लगभग 2 साल से ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने को तरस रहा है. टीम इंडिया के लिए इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था. मजे की बात ये रही कि इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेली गई इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री होते ही इस क्रिकेटर के लिए भारतीय टेस्ट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो गए. 

अक्षर पटेल की वजह से लगभग तबाह हुआ इस खिलाड़ी का टेस्ट करियर!

अक्षर पटेल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह खो चुका ये क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम हैं. भारत के 33 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 5-9 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था. इसके बाद से ही शाहबाज नदीम भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. शाहबाज नदीम ने भारत के लिए अभी तक कुल दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं.

2 साल से टीम इंडिया में जगह पाने को तरस रहा

अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री के बाद से शाहबाज नदीम का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 13-17 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, उसके बाद से ही वह टीम इंडिया के अहम सदस्य बन गए हैं. अक्षर पटेल ने अपने अभी तक खेले गए 8 टेस्ट मैचों में 47 विकेट झटके हैं.  हालांकि शाहबाज नदीम का फर्स्ट क्लास में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. शाहबाज नदीम ने 126 मैचों में 28.71 की औसत से 489 विकेट चटकाए हैं.

एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला

शाहबाज नदीम ने 19 अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए अपने इस डेब्यू टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम ने 4 विकेट्स झटके थे. शाहबाज नदीम ने अभी तक कुल 72 आईपीएल मैचों में 48 विकेट्स हासिल किए हैं. शाहबाज नदीम ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला था. शाहबाज नदीम पिछले साल IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.

Trending news