Team India: T20 वर्ल्ड कप में ये घातक बल्लेबाज करेगा रोहित के साथ ओपनिंग, राहुल का पत्ता कटना तय
Advertisement
trendingNow11221065

Team India: T20 वर्ल्ड कप में ये घातक बल्लेबाज करेगा रोहित के साथ ओपनिंग, राहुल का पत्ता कटना तय

Team India: साउथ अफ्रीका सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप के नजरिए से भी बेहद जरूरी मानी जा रही है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कुछ युवा खिलाड़ियों के ऊपर सभी की नजरें हैं. 

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 48 रनों से मात दी. हालांकि अभी भी टीम इंडिया सीरीज  में 1-2 से पीछे चल रही है. ये सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप के नजरिए से भी बेहद जरूरी मानी जा रही है. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कुछ युवा खिलाड़ियों के ऊपर सभी की नजरें हैं. इसी सीरीज में एक ऐसा ओपनर उभर कर सामने आया है जोकि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकता है. 

राहुल के लिए खतरा बना ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में लंबे समय से ओपनिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं. लेकिन अब कई और युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने लायक है.खासकर युवा ईशान किशन ने अपनी कातिल बैटिंग से सभी का ध्यान खींचा है. ये बल्लेबाज जिस तरह की घातक फॉर्म में चल रहा है उससे ये बात तो तय है कि टी20 वर्ल्ड कप में ईशान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए भी नजर आ सकते हैं. वहीं राहुल खराब फिटनेस के चलते लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो ही चुके हैं. 

घातक फॉर्म में हैं ईशान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी घातक बल्लेबाजी ने सभी को अपना दीवाना बना लिया है. साउथ अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के सामने ये बल्लेबाज सिर्फ 3 मैचों में 164 रन ठोक चुका है, जिसमें दो शानदार फिफ्टी शामिल हैं. तीसरे टी20 में भी ईशान किशन ने  35 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली. ईशान का स्ट्राइक रेट इस दौरान 150 से भी ज्यादा का रहा है. 

निचले क्रम में आ सकते हैं राहुल 

केएल राहुल ओपनिंग की जगह निचले क्रम में भी आ सकते हैं. उन्हें कप्तान रोहित नंबर 4, 5 या 6 पर भी उतार सकते हैं. जिस वक्त शिखर धवन टीम इंडिया के लिए रोहित के साथ ओपन करते थे तब भी राहुल निचे आकर बल्लेबाजी करते थे. रोहित के साथ ईशान आईपीएल में भी लंबे समय से पारी की शुरुआत कर ही रहे हैं. ये खिलाड़ी काफी युवा है और आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए कमाल कर सकता है.

टी20 वर्ल्ड कप पर नजरें

भारतीय टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को जीतना चाहेगी. पिछले साल जब बीसीसीआई की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला गया था तो टीम इंडिया पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी. रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी पिछले साल वर्ल्ड कप के बड़े मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रही थी. अब इस साल पूरी दुनिया की नजरें एक बार फिर भारतीय टीम पर होंगी.   

Trending news