Team India: 6 साल से टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस रहा ये गेंदबाज, अब संन्यास लेना ही आखिरी रास्ता!
Advertisement

Team India: 6 साल से टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस रहा ये गेंदबाज, अब संन्यास लेना ही आखिरी रास्ता!

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम का एक घातक तेज गेंदबाज 6 साल से भी ज्यादा समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. ये गेंदबाज भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है. 

Photo (BCCI)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के गेंदबाजों ने भी पूरी दुनिया में अपनी तेजी और हुनर का डंका बजाया है. भारत ने क्रिकेट जगत को कई घातक गेंदबाज दिए हैं. साल 2011 में भी भारतीय क्रिकेट टीम में एक घातक गेंदबाज की एंट्री हुई थी, इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. ये खिलाड़ी धोनी की कप्तानी टीम इंडिया का हिस्सा बना था, लेकिन 6 साल से भी ज्यादा समय से ये खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर है और अब वापसी भी नामुमकिन दिखाई देती है.

सालों से टीम में नहीं मिली जगह

साल 2011 में भी  एक घातक गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया था. ये गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि वरुण आरोन (Varun Aaron) हैं. वरुण आरोन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में डेब्यू किया था. उनके करियर की शुरुआत भी काफी शानदार रही थी, लेकिन वह अब टीम इंडिया से गुमनाम हो गए हैं. वरुण आरोन को चोट ने भी खासा परेशान किया था, जिसकी वजह से वह लगातार टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

साल 2015 में खेला था आखिरी मैच 

वरुण आरोन (Varun Aaron) ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच खेला था.  वरुण आरोन  ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 9 टेस्ट मैचों में 18 विकेट्स चटकाए हैं. वहीं 9 वनडे मैचों में 11 विकेट्स हासिल किए हैं. लेकिन इस खिलाड़ी के करियर का ग्राफ एक दम से नीचे जाने लगा. क्रिकेट पंडित उन्हें भारतीय टीम में लंबे समय तक देख रहे थे. लेकिन इसके बाद उन्हें चोट ने खासा परेशान किया था और फिर वह टीम में वापसी नहीं कर सके. 

IPL 2022 का जीता खिताब 

वरुण (Varun Aaron) का क्रिकेट करियर अब अंत के कगार पर ही है क्योंकि वरुण टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वरुण आरोन (Varun Aaron) गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा थे. गुजरात टाइटंस (GT) इस सीजन चैंपियन बनी थी. उन्हें सीजन के पहले ही मैच में खेलने का मौका भी मिला था, लेकिन उनके लिए ये सीजन भी खास नहीं रहा. इस सीजन में उन्होंने 2 मैच खेले और 10.40 की इकोनॉमी से सिर्फ 2 विकेट ही हासिल किए. वरुण एरॉन ने आईपीएल में 52 मैच खेले हैं और 8.94 की इकॉनमी से 44 विकेट लिए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news