Team India: हार्दिक नहीं ये प्लेयर बनता टीम का नया कप्तान! अब खुद की जगह बचाना भी हुआ भारी
Advertisement

Team India: हार्दिक नहीं ये प्लेयर बनता टीम का नया कप्तान! अब खुद की जगह बचाना भी हुआ भारी

Team India: आगामी आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी है. इस सीरीज के लिए एक और खिलाड़ी ऐसा था जिसे कप्तान बनाया जा सकता था, लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे भाव नहीं दिया. 

 

फोटो (File)

Team India: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों की एक टीम चुनी है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था. लेकिन जब प्लेइंग 11 चुनने की बात आएगी तो कई खिलाड़ियों का दिल टूटना तय है. 

बाहर बैठा रहेगा ये खिलाड़ी?

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का चयन किया गया है. सैमसन ने आईपीएल में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था, लेकिन उनको साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं दिया गया. राजस्थान रॉयल्स को फाइनल तक ले जाने वाले इस खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में चुना तो गया, लेकिन प्लेइंग 11 में उन्हें मौका मिलना भी नामुमकिन सा ही नजर आ रहा है. दो मैचों की सीरीज ये खिलाड़ी बेंच पर बैठकर भी बिता सकता है. 

उपकप्तानी देना भी नहीं समझा ठीक

संजू सैमसन ने कई साल से आईपीएल में दिखाया है कि वो कितने शानदार कप्तान रहे हैं. लेकिन आयरलैंड सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना तो दूर उपकप्तानी तक नहीं दी गई. सैमसन की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम की उपकप्तानी सौंप दी गई. जबकि भुवी को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है. ऐसे में इस बात पर सवाल जरूर उठते हैं कि सेलेक्टर्स क्या सोच कर टीम के कप्तान और उपकप्तान चुनते हैं. 

राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाया

संजू बल्ले से तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं इसके अलावा कप्तानी में भी वो आईपीएल 2022 में काफी चमके थे. सैमसन की राजस्थान रॉयल्स टीम आईपीएल 2022 के फाइनल तक पहुंच गई थी. लेकिन फिर भी उन्हें मौका देना ठीक नहीं समझा गया. लोगों का ये भी मानना था कि सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी चांस मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक  

Trending news