IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन प्लेयर्स के लिए दुश्मन साबित होंगे कप्तान रोहित, नहीं देंगे एक भी मौका!
Advertisement
trendingNow11764778

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन प्लेयर्स के लिए दुश्मन साबित होंगे कप्तान रोहित, नहीं देंगे एक भी मौका!

Team India: भारतीय टीम इस महीने वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करते और पानी पिलाते नजर आएंगे.

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन प्लेयर्स के लिए दुश्मन साबित होंगे कप्तान रोहित, नहीं देंगे एक भी मौका!

IND vs WI, Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज को जीतना भारत के लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल 2023-2025 का हिस्सा है. भारतीय टीम इस महीने वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस दो मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करते और पानी पिलाते नजर आएंगे. कप्तान रोहित शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका नहीं देंगे. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. कुलदीप यादव

'चाइनामैन' स्पिनर कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट टीम इंडिया की गेंदबाजी लाइनअप के लिए फिक्स हैं. ऐसे में इस गेंदबाज के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई भी जगह खाली नहीं बचती है. ऐसे में कुलदीप यादव को बेंच गर्म करनी होगी.

2. अक्षर पटेल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे. अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के पास रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे घातक स्पिनर्स हैं. ऐसे में अक्षर पटेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिलना बहुत मुश्किल है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी जाएगी. ऐसे में अक्षर पटेल को सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा. 

3. उमरान मलिक  

तेज गेंदबाज उमरान मलिक वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. उमरान मलिक को इस पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा, ऐसे में उमरान मलिक को बेंच गर्म करनी होगी. उमरान मलिक आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट. 

Trending news