IND vs WI: दूसरे टेस्ट में ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेगी टीम इंडिया, अभी तक दो देशों के खिलाफ किया ऐसा
Advertisement
trendingNow11786602

IND vs WI: दूसरे टेस्ट में ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेगी टीम इंडिया, अभी तक दो देशों के खिलाफ किया ऐसा

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास रहने वाला है.

IND vs WI: दूसरे टेस्ट में ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेगी टीम इंडिया, अभी तक दो देशों के खिलाफ किया ऐसा

India vs West Indies 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 20 जुलाई से क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ये टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच होगा. ये मैच क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम (Queen’s Park Oval, Trinidad and Tobago) में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपना नाम करेगी. वहीं, टीम इंडिया की नजर सीरीज क्लीन स्वीप पर भी रहने वाली हैं.

ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेगी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम की नजरें क्लीन स्वीप पर होंगी जबकि अजिंक्य रहाणे बड़ी पारी खेलकर अपने करियर को विस्तार देने की कोशिश में होंगे. यह मैच दोनों टीमों के बीच सौवां टेस्ट है. इससे पहले भारतीय टीम ने केवल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ ही ये आंकड़ा छुआ है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि यह बड़ा मौका है और उनकी टीम पहले मैच की तरह अपना दबदबा बनाए रखने का प्रयास करेगी.

अजिंक्य रहाणे से बड़ी पारी की उम्मीद

डोमिनिका में पहले मैच में भारत ने एक पारी और 141 रन से जीत दर्ज की थी. दूसरे टेस्ट के बाद भारत को अब दिसंबर जनवरी में ही साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट खेलना है. यानी रहाणे जैसे खिलाड़ियों के लिये उस सीरीज की टीम में चयन की दावेदारी पुख्ता करने का यह आखिरी मौका है. पिछले 18 महीने में पहला टेस्ट खेलते हुए रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन डोमिनिका में मौके नहीं मिल सके क्योंकि भारत ने एक पारी में ही बल्लेबाजी की थी.

टीम इंडिया की नजर पहले बल्लेबाजी पर

ऐसी प्रबल संभावना है कि भारतीय टीम फिर एक ही बार बल्लेबाजी करेगी. ऐसे में रहाणे को पूरा फायदा उठाना होगा क्योंकि अफ्रीका दौरे से पहले श्रेयस अय्यर भी फिट हो जाएंगे. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड ने इस मैच से पहले कहा था कि अफ्रीका दौरे के लिए भारत को रहाणे के फॉर्म में रहने की जरूरत होगी. उन्होंने कहा, 'तकनीक पर तो आप लगातार काम करते हैं लेकिन मुझे उनके स्थिर रवैये ने प्रभावित किया. वह गेंद को देर से खेल रहा था और शरीर के पास भी. वह नेट्स पर भी ऐसे ही खेल रहा है. अफ्रीका के हालात में ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी.'

दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान) , जर्मेन ब्लॉकवुड, जोशुआ डासिल्वा, एलिक अथानाजे, रहकीम कॉर्नवेल, शेनोन गैब्रियल, जैसन होल्डर, अलजारी जोसेफ, रेमन रीफर, केमार रोच, टी चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जोमेल वारिकन.

Trending news