Team India: पूरी तरह बदल जाएगी एशिया कप की टीम, इन 5 खिलाड़ियों का बाहर होना पक्का
Advertisement
trendingNow11828956

Team India: पूरी तरह बदल जाएगी एशिया कप की टीम, इन 5 खिलाड़ियों का बाहर होना पक्का

Asia Cup: भारतीय टीम एशिया कप-2023 में अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी. इस टूर्नामेंट की मेजबानी पहले पूरी तरह पाकिस्तान को दी गई थी लेकिन भारत के ऐतराज जताने के बाद श्रीलंका में मैच आयोजित कराए जाने पर सहमति बनी. सेमीफाइनल और फाइनल मैच भी श्रीलंका में ही होंगे.

Team India: पूरी तरह बदल जाएगी एशिया कप की टीम, इन 5 खिलाड़ियों का बाहर होना पक्का

Indian Team for Asia Cup-2023 : आगामी एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा जो पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होना है. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के शुरू होने में अब कम ही वक्त बचा है. इस बीच ये पूरी तरह तय माना जा रहा है कि पिछली बार की टीम से 5 खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलने नहीं जाएंगे.

30 अगस्त से होगा आगाज

एशिया कप का शेड्यूल पहले ही जारी हो चुका है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा जिससे इसका आधिकारिक आगाज भी हो जाएगा. ग्रुप-ए में भारत के अलावा पाकिस्तान और नेपाल भी हैं. भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा जो टीम इंडिया का टूर्नामेंट में पहला मैच है. इसके बाद सेमीफाइनल में भी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत हो सकती है.

पिछली बार की टीम से हटेंगे कम से कम 5 खिलाड़ी

बीसीसीआई ने अभी तक एशिया कप के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 20 अगस्त को स्क्वॉट अनाउंस किया जा सकता है. पिछले साल एशिया कप में खेलने वाले कम से कम 5 खिलाड़ी इस बार टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

पिछली बार की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

ये 5 खिलाड़ी पक्के होंगे बाहर

पिछले साल यानी 2022 में एशिया कप में खेलने वाले कम से कम 5 खिलाड़ी बाहर हो जाएंगे. इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पहला नाम हैं जो चोट और सर्जरी के बाद टीम से बाहर हैं. उनके अलावा केएल राहुल भी अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं. तीसरा नाम दीपक हुडा का है, जो काफी वक्त से इस फॉर्मेट में टीम का हिस्सा नहीं हैं. फिर अनुभवी दिनेश कार्तिक हैं, जो सेलेक्टर्स के प्लान में ही नजर नहीं आते. उनके अलावा रवि बिश्नोई और भुवनेश्वर कुमार का भी एशिया कप-2023 में खेलना बेहद मुश्किल है.

Trending news