Sai Kishore: तमिलनाडु के बॉलर ने रणजी सेमीफाइनल में मचाया गदर, 6 विकेट लेकर बल्लेबाजी कर दी तहस-नहस
Advertisement

Sai Kishore: तमिलनाडु के बॉलर ने रणजी सेमीफाइनल में मचाया गदर, 6 विकेट लेकर बल्लेबाजी कर दी तहस-नहस

Ranji Trophy: तमिलनाडु और मुंबई के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के दूसरे दिन साई किशोर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए मुंबई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. टीम की कप्तानी कर रहे साई किशोर ने मुंबई के 6 बल्लेबाजों का शिकार किया.

Sai Kishore: तमिलनाडु के बॉलर ने रणजी सेमीफाइनल में मचाया गदर, 6 विकेट लेकर बल्लेबाजी कर दी तहस-नहस

Sai Kishore 6 wicket haul: रणजी ट्रॉफी 2024 में तमिलनाडु और मुंबई के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन तमिलनाडु की कप्तानी कर रहे सई किशोर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए मुंबई के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने 37 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 97 रन देकर 6 विकेट झटके. इस दौरान उनकी इकोनॉमी 2.62 की रही. इसके साथ ही साई किशोर एक सीजन में 50 विकेट लेने वाले राज्य के तीसरे गेंदबाज बने. भारत के पूर्व कप्तान और प्रसिद्ध स्पिन चौकड़ी के सदस्य एस वेंकटराघवन (1972-73 में 58 विकेट) और आशीष कपूर (1999-2000 में 50) इस लिटस में शामिल हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है.

किशोर ने की शानदार गेंदबाजी

इस मैच के दूसरे दिन तमिलनाडु टीम की कप्तानी कर रहे हैं साई किशोर ने गेंदबाजी का जिम्मा उठाते हुए मुंबई के बल्लेबाजों को एक-एक करके पवेलियन भेजना शुरू कर दिया. सबसे पहले भूपेन लालवानी को उन्होंने अपना शिकार बनाया. वह 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अर्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे मुशीर खान(55 रन) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, मोहित अवस्थी, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक तमोर और शम्स मुलानी भी साई किशोर की गिनोदन पर अपना विकेट फेंककर चलते बने. किशोर की इस घातक गेंदबाजी के चलते मुंबई की टीम एक समय पर 106 रन के स्कोर पर 7 विकेट खो चुकी थी.

शार्दुल ने मुंबई को संभाला

106 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी मुंबई की टीम को शार्दुल ठाकुर ने संभालते हुए शानदार शतक जमाया. शार्दुल ने आठवें विकेट के लिए हार्दिक तमोर के साथ शतकीय साझेदारी करते हुए मुंबई को बढ़त दिलाई. हालांकि, हार्दिक 35 रन के निजी स्कोर पर साई किशोर को अपना विकेट दे बैठे. शार्दुल ठाकुर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज जारी रखते हुए शतक पूरा किया. वह 105 गेंदों में 109 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी इस पारी में 13 चौके और चार चक्के जमाए.

मुंबई के पास बड़ी बढ़त

मुंबई की टीम इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर और तनुष कोटियान के दम पर मजबूरी स्थिति में पहुंच गई है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई की बढ़त 207 रनों की हो गई है. स्टंप्स तक मुंबई में 9 विकेट के नुकसान पर 353 बना लिए. तनुष कोटियान 74 रन और तुषार देशपांडे 17 रन बनाकर नाबाद हैं. तीसरे दिन के खेल की शुरुआत के साथ ही मुंबई की टीम इस बढ़त को जितना बड़ा हो सके बनाने की कोशिश करेगी. वहीं, तमिलनाडु को अगर इस मैच में बने रहना है तो दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाना होगा.

Trending news