T20 World Cup में बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करेंगे ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में एक से बढ़कर एक खौफनाक नाम शामिल
Advertisement

T20 World Cup में बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करेंगे ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में एक से बढ़कर एक खौफनाक नाम शामिल

Top 5 Dangerous Bowler​: ऑस्ट्रेलिया की तेज और बाउंसी पिचों पर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 दौर में तेज गेंदबाजों की तूती बोलेगी और वे अपनी टीम के लिए ‘एक्स फैक्टर’ साबित हो सकते हैं. पांच गेंदबाज ऐसे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देंगे.

T20 World Cup में बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करेंगे ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में एक से बढ़कर एक खौफनाक नाम शामिल

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की तेज और बाउंसी पिचों पर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 दौर में तेज गेंदबाजों की तूती बोलेगी और वे अपनी टीम के लिए ‘एक्स फैक्टर’ साबित हो सकते हैं. पांच गेंदबाज ऐसे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देंगे. इस लिस्ट में एक से बढ़कर एक खौफनाक नाम शामिल हैं. हम ऐसे पांच तेज गेंदबाजों पर नजर डालते हैं, जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं. भारत को जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के कारण इसकी कमी खलेगी.

1. शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)

वर्ल्ड क्रिकेट में रफ्तार के बाजीगर शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं. उन्होंने जिस अंदाज में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को LBW आउट किया, उससे दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बज गई है. भारत के खिलाफ पिछले टी20 मुकाबले में शाहीन ने पहले ही स्पैल में मैच का फैसला कर दिया था. उनके पास रफ्तार के साथ स्विंग भी है. भारत के पास टॉप ऑर्डर में तीन विश्व स्तरीय दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं, लेकिन पलड़ा शाहीन का भारी दिख रहा है.

2. जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया)

पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे सितारों के बीच जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलियाई टीम के छिपे रूस्तम हैं. उनकी गेंदबाजी में गजब का अनुशासन है. रफ्तार के मामले में भले ही वह उन्नीस हों, लेकिन बल्लेबाजों को परेशान करने का हुनर उन्हें बखूबी आता है. अब तक इस प्रारूप में 37 मैचों में वह 7.62 की इकॉनामी रेट से 53 विकेट ले चुके हैं.

3. लॉकी फर्ग्यूसन (न्यूजीलैंड)

लॉकी टी20 प्रारूप के सबसे शानदार गेंदबाजों में से है. उनके पास आक्रामकता, रफ्तार और विविधता सब कुछ है. उनके पास अतिरिक्त रफ्तार भी है, जिसका सामना करना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता है. शॉर्ट गेंदों में उनके पास इतनी विविधता है कि धुरंधर भी चकमा खा जाए. अब तक 21 टी20 मैचों में उन्होंने सिर्फ 6.84 की इकॉनामी रेट से रन दिए हैं. वह भारत की सपाट पिचों पर आईपीएल चैम्पियन गुजरात टाइटंस के लिए शानदार गेंदबाजी करने में कामयाब रहे हैं.

4. मार्क वुड (इंग्लैंड)

मार्क वुड ने पिछले महीने कराची में नेशनल स्टेडियम की सपाट पिच पर 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. उनकी रफ्तार बड़े बड़े सूरमा बल्लेबाजों को भयाक्रांत करने के लिए काफी है. उन्होंने हर 14 गेंद पर विकेट लिया है, जो उनकी सबसे बड़ी खासियत है.

5. राशिद खान (अफगानिस्तान)

राशिद खान शायद टी20 गेंदबाजी के तमाम रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे. अफगानिस्तान के लिए सबसे उपयोगी खिलाड़ी राशिद इस प्रारूप में दुनिया भर में 20 से अधिक टीमों के लिए फिरकी का जलवा दिखा चुके हैं. उन्होंने 71 मैचों में 6.5 की इकॉनामी रेट से 118 विकेट लिए हैं.

(Source - PTI)

Trending news