ICC WTC Final 2023: श्रेयस अय्यर की जगह ये खिलाड़ी बनेगा WTC फाइनल की टीम का हिस्सा, अब किस्मत खुलना तय!
Advertisement
trendingNow11639517

ICC WTC Final 2023: श्रेयस अय्यर की जगह ये खिलाड़ी बनेगा WTC फाइनल की टीम का हिस्सा, अब किस्मत खुलना तय!

ICC World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (ICC World Test Championship) से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते इस फाइनल मैच से बाहर हो गए हैं.  

ICC WTC Final 2023: श्रेयस अय्यर की जगह ये खिलाड़ी बनेगा WTC फाइनल की टीम का हिस्सा, अब किस्मत खुलना तय!

ICC World Test Championship 2023: टीम इंडिया को जून के महीने में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाना है. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) विदेश में कमर का ऑपरेशन करायेंगे जिसकी वजह से आईपीएल का पूरा सीजन और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल नहीं खेल सकेंगे. अय्यर कम से कम पांच महीने तक बाहर रहेंगे. ऐसे में डब्ल्यूटीसी फाइनल (ICC WTC Final 2023) के लिए उनकी जगह 32 साल का एक खिलाड़ी टीम में शामिल  किया जा सकता है. 

श्रेयस अय्यर की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी. इस अहम मैच के लिए  श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह 'मिस्टर 360 डिग्री' बल्लेबाज कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम में शामिल किया जा सकता है. टीम इंडिया ने आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) खेली थी. इस सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह खेलने का मौका मिला था. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले मैच में किया डेब्यू 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने थे. इस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था. उसके बाद से कप्तान रोहित ने उन्हें बाकी तीन मैचों में मौका ही नहीं दिया था. वह नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच का हिस्सा रहे और उन्होंने महज 8 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी के चलते उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा था. लेकिन अब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एक बार फिर बार हो गए हैं. ऐसे में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम की पहली पसंद बन सकते हैं. 

अभी तक खेले 72 इंटरनेशनल मैच

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने करियर में अभी तक 72 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह एक टेस्ट, 23 वनडे और 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 24.05 के औसत से कुल 433 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1675 रन बनाए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए काफी खराब रही है. वह इस सीरीज के तीनों मैच में बिना खाता खोले आउट हुए थे. ऐसे में वह आईपीएल 2023 में दमदार वापसी करके भारतीय टेस्ट टीम में भी वापसी करना चाहेंगे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news