Team India: यशस्वी-ऋतुराज की जगह सूर्या-पुजारा को टीम में किया गया शामिल, सामने आई ये बड़ी खबर
Advertisement

Team India: यशस्वी-ऋतुराज की जगह सूर्या-पुजारा को टीम में किया गया शामिल, सामने आई ये बड़ी खबर

Indian Cricket: चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मैदान पर वापसी का मौका मिलने वाला है. दोनों ही खिलाड़ी जल्द ही एक्शन में नजर आएंगे.

Team India: यशस्वी-ऋतुराज की जगह सूर्या-पुजारा को टीम में किया गया शामिल, सामने आई ये बड़ी खबर

Indian Cricket Team: भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा और धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं मिला है. वहीं, युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ जाएंगे. लेकिन पुजारा और सूर्यकुमार को मैदान पर वापसी का मौका मिलने वाला है. ये दोनों ही खिलाड़ी जल्द ही एक्शन में नजर आएंगे.

सूर्या-पुजारा को टीम में किया गया शामिल

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अब दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को वेस्ट जोन की टीम में शामिल किया गया है. खास बात ये है कि इन दोनों खिलाड़ियों को यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की जगह पर टीम में शामिल किया गया है. यशस्वी-ऋतुराज का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में किया गया है. इस वजह से ये दोनों ही दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे.

6 टीमों के बीच खेली जाएगी दलीप ट्रॉफी

बेंगलुरु में 28 जून से शुरु हो रही दलीप ट्रॉफी के पहले दिन सेंट्रल जोन का सामना ईस्ट जोन से होगा. वहीं, नॉर्थ जोन का सामना नॉर्थ-ईस्ट जोन की टीम से होगा. नॉर्थ-ईस्टर जोन घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट की नई और छठी टीम है. ये दोनों मैच क्वार्टरफाइनल की तरह होंगे. वहीं, पिछले सीजन की विजेता वेस्ट जोन और उप विजेता साउथ जोन की टीमों को सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश दिया गया है. फाइनल 12 जुलाई को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

दलीप ट्रॉफी 2023 के लिए वेस्ट जोन की टीम:

प्रियांक पंचाल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, हेत पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, अर्पित वासवड़ा, अतीत सेठ, शम्स मुलानी, युवराज डोडिया, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चेतन सकारिया, चिंतन गजा, अर्जुन नागवासवाला.

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

 

Trending news