IND vs AUS: रोहित की कप्तानी पर गावस्कर ने सरेआम उठाए सवाल, इस बड़ी गलती से मैच हार सकता है भारत
Advertisement

IND vs AUS: रोहित की कप्तानी पर गावस्कर ने सरेआम उठाए सवाल, इस बड़ी गलती से मैच हार सकता है भारत

IND vs AUS, 3rd Test: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को जमकर लताड़ा है. सुनील गावस्कर ने ये साफ कर दिया है कि कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर टेस्ट मैच में कौन सी सबसे बड़ी गलती कर दी है.

IND vs AUS: रोहित की कप्तानी पर गावस्कर ने सरेआम उठाए सवाल, इस बड़ी गलती से मैच हार सकता है भारत

Sunil Gavaskar Statement: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को जमकर लताड़ा है. सुनील गावस्कर ने ये साफ कर दिया है कि कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर टेस्ट मैच में कौन सी सबसे बड़ी गलती कर दी है. सुनील गावस्कर ने इसी बात को लेकर सरेआम इंदौर टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए हैं और उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई है. दरअसल, सुनील गावस्कर ने दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वजह से रोहित शर्मा की कप्तानी पर अचानक बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. 

रोहित की कप्तानी पर गावस्कर ने सरेआम उठाए सवाल

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में रोहित शर्मा की कप्तानी पर अचानक सवाल खड़े करते हुए कहा, 'रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे बड़े और अहम गेंदबाज हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें इंदौर टेस्ट मैच के दूसरे दिन बॉलिंग अटैक में लाने में देरी कर दी. रोहित शर्मा का ये फैसला भारत को मुश्किल में डाल सकता है.' दरअसल, इंदौर टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बल्लेबाजी शुरू की तो पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरन ग्रीन के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को बॉलिंग अटैक में लाने में देरी कर दी. पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरन ग्रीन ने मिलकर 40 रनों की अहम पार्टनरशिप कर दी, जिससे भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 88 रनों की कुल बढ़त लेने में कामयाबी हासिल कर ली. 

इस बड़ी गलती से मैच हार सकता है भारत

रोहित शर्मा का ये फैसला भारत को मुश्किल में डाल सकता है. रविचंद्रन अश्विन ने आते ही पीटर हैंड्सकॉम्ब को आउट कर भारत को छठी सफलता 186 रनों पर दिलाई थी. तब तक बहुत देर हो चुकी थी. सुनील गावस्कर ने कहा, 'अश्विन ने अगर पहले दिन विकेट नहीं लिया, तो ऐसे में दूसरे दिन उनको बॉलिंग अटैक में देरी से लाना गलत फैसला था. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 88 रनों की बढ़त हासिल की. गावस्कर का कहना है कि अगर कप्तान रोहित शर्मा रविचंद्रन अश्विन को बॉलिंग अटैक में पहले लाते, तो यह बढ़त कम रनों की हो सकती थी.'

भारत ने पहले घंटे में कोई विकेट नहीं लिया

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत चार विकेट पर 156 रन से की. भारत ने पहले घंटे में कोई विकेट नहीं लिया, लेकिन मोहम्मद सिराज और जडेजा ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (19) और कैमरन ग्रीन (21) को आसानी से रन नहीं बनाने दिए. भारत ने हैंड्सकॉम्ब को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा. बेहद रक्षात्मक रवैए के साथ खेल रहे हैंड्सकॉम्ब ने अश्विन की गेंद पर शॉर्ट लेग पर श्रेयस अय्यर को कैच थमाया. अश्विन को दिन के अपने पहले ओवर के लिए लगभग एक घंटा इंतजार करना पड़ा, लेकिन उन्होंने गेंद हाथ में आते ही अपना जलवा दिखाया. हैंड्सकॉम्ब को आउट करने के बाद उन्होंने एलेक्स कैरी (03) और नाथन लियोन (05) को भी पवेलियन भेजा. उमेश ने इस बीच स्टंप्स को निशाना बनाया. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में ग्रीन को LBW किया और फिर लगातार ओवरों में मिशेल स्टार्क (01) और टॉड मर्फी (00) को बोल्ड किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news