Indian Team: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी! ऋषभ पंत ने नहीं दिया एक भी मौका
Advertisement
trendingNow11227217

Indian Team: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी! ऋषभ पंत ने नहीं दिया एक भी मौका

Indian Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में एक स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है. ऋषभ पंत ने इस प्लेयर पर भरोसा नहीं जताया. ऐसे में आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं. 

File Photo

Indian Team: साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद भारतीय टीम की निगाहें आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पर हैं. इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. ये प्लेयर चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के स्टार बॉलर उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें एक भी मैच में नहीं खिलाया. इस वजह से कप्तान पंत को आलोचना का शिकार भी होना पड़ा. उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में शानदार खेल दिखाया था. अब आयरलैंड दौरे पर उमरान को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

प्लेयर्स पर भरोसा करते हैं हार्दिक 

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल की अपनी कप्तानी से साबित किया कि वह प्लेयर्स पर भरोसा करने के लिए फेमस हैं. ऐसे में वह तेज गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करने के लिए उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में उमरान टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ चटकाए 5 विकेट भी शामिल हैं. स्पीड ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है. बड़े से बड़ा बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से बचना चाहता है. उमरान मलिक के चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. 

स्टार प्लेयर्स की हुई वापसी 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की वापसी हुई है. संजू सैमसन को स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह मौका दिया गया है. वहीं, खतरनाक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया में पहली बार मौका मिला है. टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं. 

आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई.

Trending news