Asia Cup 2023: पथिराना के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, एशिया कप के दूसरे मैच में श्रीलंका की धमाकेदार जीत
Advertisement

Asia Cup 2023: पथिराना के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, एशिया कप के दूसरे मैच में श्रीलंका की धमाकेदार जीत

Asia Cup​ News: एशिया कप 2023 के दूसरे मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से मात देकर जीत के साथ आगाज किया है. श्रीलंका के सामने जीत के लिए 165 रनों का मामूली सा टारगेट था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 39 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बनाते हुए जीत दर्ज कर ली.   

Asia Cup 2023: पथिराना के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, एशिया कप के दूसरे मैच में श्रीलंका की धमाकेदार जीत

Sri Lanka vs Bangladesh: एशिया कप 2023 के दूसरे मैच में श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से मात देकर जीत के साथ आगाज किया है. श्रीलंका के कैंडी शहर के पाल्लेकल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन ये निर्णय श्रीलंकाई गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया. श्रीलंका की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम 42.4 ओवर में 164 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका के सामने जीत के लिए 165 रनों का मामूली सा टारगेट था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 39 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बनाते हुए जीत दर्ज कर ली. श्रीलंका ने असलंका (नाबाद 62 रन) और समरविक्रम (54 रन) के बीच चौथे विकेट की 78 रन की साझेदारी की बदौलत 11 ओवर शेष रहते जीत दर्ज की. कप्तान दासुन शनाका 14 रन बनाकर नाबाद रहे.   

पथिराना के तूफान में उड़ा बांग्लादेश

पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की उछाल भरी पिच पर बांग्लादेश की टीम तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना (32 रन पर 4 विकेट) और ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 42.4 ओवर में ही ढेर हो गई. नजमुल हुसैन शांटो के अर्धशतक के बावजूद श्रीलंका के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 164 रन पर ढेर कर दिया. नजमुल हुसैन शांटो ने 122 गेंद में सात चौकों की मदद से 89 रन बनाए, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला. उन्होंने तौहीद हृदय (20) के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी भी की.

एशिया कप के दूसरे मैच में श्रीलंका की धमाकेदार जीत

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने आठवें ओवर में 25 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद नईम (16) और तंजीद हसन (00) के विकेट गंवा दिए. इस साल वनडे इंटरनेशनल में श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज तीक्षणा ने दूसरे ओवर में डेब्यू कर रहे तंजीद को LBW किया जबकि नईम ने धनंजय डिसिल्वा की गेंद पर पाथुम निसांका को कैच थमाया. पथिराना ने 11वें ओवर में शाकिब (05) को विकेटकीपर कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन किया. शांटो ने एक छोर संभाले रखा. उन्हें तौहीद के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. शांटो ने पथिराना पर चौका और एक रन के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया.

DRS लेने पर फैसला श्रीलंका के पक्ष में गया

शांटो ने 24वें ओवर में दासुन शनाका पर चौके के साथ 66 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन श्रीलंका के कप्तान ने एक गेंद बाद तौहीद (20) को LBW करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. तौहीद को मैदानी अंपयार ने आउट नहीं दिया था, लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला श्रीलंका के पक्ष में गया. बांग्लादेश के रनों का शतक 26वें ओवर में पूरा हुआ. शांटो और मुशफिकुर रहीम ने दुनिथ वेलालागे पर चौके जड़े. अनुभवी मुशफिकुर (13) ने पथिराना की गेंद को अपरकट करने की कोशिश में थर्ड मैन पर दिमुथ करूणारत्ने को कैच थमा दिया जिससे बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 127 रन हो गया. मेहदी हसन मिराज भी सिर्फ पांच रन बनाकर रन आउट हुए. तीक्षणा ने शंटो को बोल्ड करके श्रीलंका की चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया. पथिराना ने तास्किन अहमद (0) और मुस्ताफिजुर रहमान (0) को आउट करके बांग्लादेश की पारी का अंत किया.

Trending news