Virat Kohli: शुभमन-रोहित नहीं, ये बल्लेबाज टेस्ट सीरीज में निभाएगा मैच विनर की भूमिका; Jacques Kallis ने बताया नाम
trendingNow12005076

Virat Kohli: शुभमन-रोहित नहीं, ये बल्लेबाज टेस्ट सीरीज में निभाएगा मैच विनर की भूमिका; Jacques Kallis ने बताया नाम

IND vs SA: टीम इंडिया 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करने वाली है. इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जाक कैलिस ने एक भारतीय बल्लेबाज को मैच विनर बताया है.

Virat Kohli: शुभमन-रोहित नहीं, ये बल्लेबाज टेस्ट सीरीज में निभाएगा मैच विनर की भूमिका; Jacques Kallis ने बताया नाम

Jacques Kallis Statement: भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसका पहला मैच बारिश के चलते धुल गया. इसके बाद भारत इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगा. वहीं, अंत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगा, जिसमें रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की टेस्ट सीरीज में वापसी होगी. इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जाक कैलिस ने विराट कोहली को मैच विनर को भूमिका निभाने वाला बल्लेबाज कहा है.

टीम इंडिया को खेलने है दो टेस्ट मैच

साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जाक कैलिस ने कहा कि दो मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का फॉर्म और साउथ अफ्रीकी पिचों की जानकारी भारत की सफलता के लिए अहम साबित होगी. बता दें कि भारत को सेंचुरियन में 26 से 30 दिसंबर तक और केपटाउन में 3 से 7 जनवरी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिहाज से भी बेहद जरूरी हैं. 

भारत की जीत में कोहली की रहेगी अहम भूमिका

कैलिस ने स्टार स्पोटर्स से कहा, 'मुझे यकीन है कि वह साउथ अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करना चाहेगा. वह शानदार फॉर्म में है और भारत के लिए उसकी भूमिका अहम होगी. अगर उन्हें यहां जीतना है तो उसे अच्छा प्रदर्शन करना होगा.' कोहली ने पिछले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप संस्करण में 30 पारियों में 932 रन बनाए. वह मौजूदा चक्र में एक शतक और एक अर्धशतक बना चुके हैं. वहीं, वनडे विश्व कप में 765 रन बनाकर प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे. 

साउथ अफ्रीका को घर में हराना कठिन...

कैलिस ने कहा, 'वह बहुत बड़ा खिलाड़ी है. साउथ अफ्रीका में खेल चुका है और काफी कामयाब रहा है. वह अपना अनुभव दूसरे खिलाड़ियों के साथ बांट सकता है.' बता दें कि कोहली ने टेस्ट में लगाए गए 29 टेस्ट शतकों में से दो साउथ अफ्रीका में भी जड़े हैं. कैलिस ने कहा, 'यह भारतीय टीम अच्छी है, लेकिन साउथ अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कठिन है. सेंचुरियन में खेलना संभवतः साउथ अफ्रीका को पसंद आएगा और न्यूलैंड्स का मैदान भारतीय टीम को सूट करेगा. यह एक अच्छी सीरीज होगी और एक या दो सेशन में ऐसा आएगा कि एक टीम दूसरी से बेहतर खेलेगी. यह कांटे की टक्कर वाला मुकाबला होगा.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news