Team India: टीम इंडिया का अचानक बदला गया कप्तान! अब इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का अचानक बदला गया कप्तान! अब इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Indian Cricket Team:  एशियन गेम्स चीन में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. इस इवेंट से पहले टीम इंडिया के जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है.

Team India: टीम इंडिया का अचानक बदला गया कप्तान! अब इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Asian Games 2023 Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सितंबर-अक्टूबर में चीन में होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए पुरुष और महिला टीमों के स्क्वॉड का ऐलान पहले ही कर दिया है. एशियन गेम्स में क्रिकेट के मैच 19 सितंबर से 8 अक्टूबर 2023 तक झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट फील्ड पर खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने महिला टीम की कप्तानी अनुभवी हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को सौंपी है. लेकिन हाल ही में आईसीसी ने उन्हें आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के बाद अगले दो मैचों के लिए बैन कर दिया गया है.

टीम इंडिया का अचानक बदला गया कप्तान!

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के बदसलूकी व्यवहार के कारण आईसीसी ने दो मैचों के लिए बैन (Harmanpreet Kaur) कर दिया हैं. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार ओपनर और उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को एशियाई गेम्स 2023 (Asian Games 2023) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने शुरुआती दो मैचों के लिए कप्तान बनाने का फैसला किया है.

स्मृति मंधाना को मिली बड़ी जिम्मेदारी

ICC महिला T20I रैंकिंग के आधार पर टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में सीधा क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी. टीम ये मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) इन दो मैचों में टीम की कमान संभालेंगी. वहीं, टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इस मैच में कप्तानी करती नजर आएंगी.

19वें एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया (सीनियर महिला) टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु , राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर) और अनुषा बरेड्डी.

खिलाड़ियों की स्टैंडबाय लिस्ट: हरलीन देओल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, सैका इशाक और पूजा वस्त्राकर.

 

Trending news