Shikhar Dhawan : वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे शिखर धवन! BCCI ने उठाया ये हैरान करने वाला कदम
Advertisement

Shikhar Dhawan : वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे शिखर धवन! BCCI ने उठाया ये हैरान करने वाला कदम

Team India : भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का आगामी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने का सपना शायद ही पूरा हो सकेगा. उनके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अलग प्लान बनाया है.

shikhar dhawan career

Shikhar Dhawan Career : भारत के स्टार ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का वर्ल्ड कप में खेलने का सपना शायद ही पूरा हो पाए. उनके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अलग ही प्लान बनाया है. हालांकि उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. 

धवन को कप्तानी

ऐसा लग रहा है जैसे शिखर धवन का वर्ल्ड कप में खेलने का सपना टूटने की कगार पर है. भारत के इस अनुभवी ओपनर को सितंबर में एशियन गेम्स (Asian Games-2023) में भारत की दूसरे दर्जे की टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. दरअसल, इसकी वजह एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के साथ होना है. ऐसे में भारत की 'बी' टीम चीन की यात्रा करेगी.

7 जुलाई को फैसला

धवन की एशियन गेम्स में भागीदारी पर फैसला 7 जुलाई को बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान लिया जाएगा. बीसीसीआई ने सितंबर-अक्टूबर में हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों के लिए टीमें भेजने का फैसला किया है. पुरुषों की प्रतियोगिता भारत की विश्व कप तैयारियों के साथ मेल खाएगी, इसलिए महाद्वीपीय आयोजन में दूसरे दर्जे की टीम के भाग लेने की उम्मीद है.

अभी फिटनेस पर फोकस

37 वर्षीय धवन फिलहाल बेंगलुरु के एनसीए में अपनी फिटनेस को लेकर मेहनत कर रहे हैं. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया. शिखर धवन का नाम भारत 'बी' टीम के कप्तान के रूप में चर्चा में है जो चार साल में होने वाले इस महाकुंभ में हिस्सा लेंगे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज पर शुभमन गिल को तरजीह दी जा रही है. दिलचस्प है कि जब रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान लगाते हुए 'आराम' कर रहे थे, तब धवन ने ही टीम की कमान संभाली. 

Trending news