Asia Cup 2023 में इस धुरंधर को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने किया बड़ा ब्लंडर! हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत
Advertisement

Asia Cup 2023 में इस धुरंधर को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने किया बड़ा ब्लंडर! हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत

Team India 2023 News: चोटिल होने के कारण पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए सोमवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया, जबकि युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी पहली बार एकदिवसीय प्रारूप के लिए टीम में जगह दी गई.

Asia Cup 2023 में इस धुरंधर को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने किया बड़ा ब्लंडर! हार से चुकानी पड़ सकती है कीमत

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने Asia Cup 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्शन कमिटी ने Asia Cup 2023 के लिए अपनी टीम में कई चौंकाने वाले फैसले किए हैं. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने 2023 एशिया कप के लिए टीम इंडिया में एक धुरंधर को नहीं चुनकर बड़ा ब्लंडर कर दिया है. टीम इंडिया को सेलेक्टर्स की इस गलती की कीमत काफी हद तक एशिया कप में भी चुकानी पड़ सकती है. 

एशिया कप में इस धुरंधर को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने किया बड़ा ब्लंडर!

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर) और शुभमन गिल को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज चुना है. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने 2023 एशिया कप के लिए टीम इंडिया में वनडे के सबसे बड़े मैच विनर शिखर धवन को मौका ही नहीं दिया है. 

बड़े टूर्नामेंट्स में खेलने का बहुत अनुभव

शिखर धवन भारत को एक ICC टूर्नामेंट अपने दम पर जिता चुके हैं, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने उस खिलाड़ी को एशिया कप 2023 के लिए मौका देना जरूरी नहीं समझा. इस स्टार खिलाड़ी को एशिया कप 2023 में मौका न देकर सेलेक्टर्स ने सबको हैरानी में डाल दिया है. भारतीय क्रिकेट जगत में शिखर धवन एक बहुत बड़ा नाम हैं. शिखर धवन भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ रहे हैं. शिखर धवन को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में खेलने का बहुत अनुभव है. शिखर धवन ने अपने दम पर भारत को साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताया था. 

वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद खतरनाक

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तब शिखर धवन ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में ढेरों रन कूटे थे. शिखर धवन ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 363 रन बनाए थे और मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था. शिखर धवन की बात करें तो वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. 

टीम इंडिया के लिए पलट सकता था पासा 

वनडे क्रिकेट में शिखर धवन के नाम 17 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. शिखर धवन वनडे क्रिकेट में जमकर रनों की बारिश करते रहे हैं. शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. दाएं हाथ के ओपनर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन का ओपनिंग कॉम्बिनेशन एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के लिए पासा पलट सकता था. शिखर धवन एशिया कप 2023 के दौरान तेजी से रन बटोर सकते थे और चौके और छक्कों की झड़ी लगा सकते थे.

Trending news