Team India: टीम इंडिया में अब नहीं होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की अनदेखी, सेलेक्टर्स जल्द देंगे पहला मौका!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में अब नहीं होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की अनदेखी, सेलेक्टर्स जल्द देंगे पहला मौका!

Indian Cricket Team: 24 साल के एक धाकड़ खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है. इस खिलाड़ी का मौजूदा फॉर्म काफी शानदार है. 

Photo (BCCI)

Duleep Trophy 2022 Final: आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खेलकर कई क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. इस समय घरेलू क्रिकेट में दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) का फाइनल खेला जा रहा है. इस मैच में 24 साल के एक खिलाड़ी की हर जगह चर्चा हो रही है. इस खिलाड़ी को जल्द टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है. ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी 2022 में भी काफी सफल रहा था, लेकिन अभी तक टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है. 

इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया में जगह

दिलीप ट्रॉफी 2022 (Duleep Trophy 2022) के फाइनल में वेस्ट जोन की तरफ से खेल रहे बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. उन्होंने फाइनल मैच में नाबाद 127 रनों की पारी खेले एक बार फिर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है. इस मैच की साउथ जोन पहली पारी में 327 रन बनाए. जिसके बाद साउथ जोन की पहली पारी में 327 रनों पर सिमटी. 57 रनों की बढ़त के आगे खेलते हुए स्ट जोन ने 4 विकेट खोकर 585 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी. 

रणजी ट्रॉफी 2022 में रहे सबसे सफल 

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के  6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए. सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने अब तक 80 के ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है. 

ऐसा करने वाले बने थे तीसरे बल्लेबाज

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के  6 मैचों में 122 से अधिक के औसत से 900 से ज्यादा रन बनाए थे. वे रणजी ट्रॉफी के इतिहास के मात्र तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने थे जिसने दो सीजन में 900 रनों का आंकड़ा पार किया. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) से पहले ये रिकॉर्ड अजय शर्मा और वसीम जाफर के नाम था. अब उत्तर प्रदेश के रहने वाले और मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज खान टीम इंडिया में अपने डेब्यू का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news