IND vs WI: तीसरे टी20 में ड्रॉप हो सकता है ये खिलाड़ी, मौकों की बर्बादी कर टीम इंडिया के लिए बन गया सिरदर्द
Advertisement

IND vs WI: तीसरे टी20 में ड्रॉप हो सकता है ये खिलाड़ी, मौकों की बर्बादी कर टीम इंडिया के लिए बन गया सिरदर्द

Team India: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप हो सकता है. लगातार मौकों की बर्बादी कर ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अब बड़ा सिरदर्द बन गया है. वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच भी 2 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. 

IND vs WI: तीसरे टी20 में ड्रॉप हो सकता है ये खिलाड़ी, मौकों की बर्बादी कर टीम इंडिया के लिए बन गया सिरदर्द

IND vs WI, News: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप हो सकता है. लगातार मौकों की बर्बादी कर ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अब बड़ा सिरदर्द बन गया है. वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच भी 2 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. लगातार दो मैचों में फ्लॉप होकर टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने सभी का भरोसा तोड़ दिया है. तीसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन से ये खिलाड़ी ड्रॉप किया जा सकता है. 

तीसरे टी20 में ड्रॉप हो सकता है ये खिलाड़ी  

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को ड्रॉप किया जा सकता है. संजू सैमसन की जगह यशस्वी जायसवाल को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. वहीं, विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन संभाल सकते हैं. संजू सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 12 और 7 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. संजू सैमसन ने अपनी आखिरी 5 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 30, 15, 5, 12 और 7 रन के स्कोर बनाए हैं. 

मौकों की बर्बादी कर टीम इंडिया के लिए बन गया सिरदर्द

ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट के पास संजू सैमसन को सिर्फ ड्रॉप करने का विकल्प ही बचा है. संजू सैमसन की सबसे बड़ी कमजोरी ये रही है कि वह एक मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और इसके बाद अगले 5 मैचों में फ्लॉप हो जाते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. खराब फॉर्म में बावजूद संजू सैमसन को टी20 सीरीज में मौका दिया जा रहा है और ऋतुराज गायकवाड़ व यशस्वी जायसवाल जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज की अनदेखी की गई है. संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी, तब से लेकर अभी तक उनका टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने का सिलसिला चल रहा है.

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार

नंबर 3 या नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और उसे जीत के करीब लेकर जाए और संजू सैमसन में ऐसी बात नजर नहीं आती. वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 मैच में संजू सैमसन को टीम इंडिया से बाहर करना जरूरी हो गया है, नहीं तो भारत को फिर हार का मुंह देखना पड़ेगा. भारतीय टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल को मौका देना जरूरी हो गया है. यशस्वी जायसवाल विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं.

Trending news