Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK के लिए किया बड़ा करिश्मा, पिछले 5 साल में नहीं हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow12195995

Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK के लिए किया बड़ा करिश्मा, पिछले 5 साल में नहीं हुआ ऐसा

CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मैच में नाबाद 67 रन की शानदार पारी खेली.

Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK के लिए किया बड़ा करिश्मा, पिछले 5 साल में नहीं हुआ ऐसा

Ruturaj Gaikwad Fifty: आईपीएल 2024 में सोमवार(8 अप्रैल) को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच 22वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में गायकवाड़ ने नाबाद अर्धशतक (67) लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई शिवम दुबे ने 18 गेंदों में 28 रन की आक्रामक पारी खेली. गायकवाड़ ने इस अर्धशतक के साथ ही पिछले 5 सालों से चले आ रहे एक सूखे को खत्म कर दिया. वह पिछले 5 सालों में ऐसा करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के पहले कप्तान बन गए हैं.

ऋतुराज बने ऐसा करने वाले पहले कप्तान  

गायकवाड़ अर्धशतक लगाने के साथ ही पिछले पांच सालों में आईपीएल में फिफ्टी लगाने वाले सीएसके के पहले कप्तान बन गए हैं. इनसे पहले चेन्नई के लिए एमएस धोनी 2019 में अर्धशतक बनाने वाले आखिरी कप्तान थे. धोनी ने 2022 में भी अर्धशतक लगाया था, लेकिन वह रवींद्र जडेजा की कप्तानी में आया था.

इस लिस्ट में भी ऋतुराज का नाम

ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 10 बार यह अवॉर्ड जीता है. इस मैच में रवींद्र जडेजा को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके साथ ही जडेजा ने धोनी के सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच जीतने की बराबरी कर ली. दोनों के नाम 15-15 POTM अवॉर्ड है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 12 अवॉर्ड के साथ सुरेश रैना हैं.

IPL में CSK के लिए सबसे ज्यादा POTM अवॉर्ड

15 - एमएस धोनी
15 - रवींद्र जड़ेजा*
12 - सुरेश रैना
10 - ऋतुराज गायकवाड़
10 - माइकल हसी

CSK ने जीता तीसरा मैच

लगातार हार झेलने के बाद सीएसके ने गेंदबाजी करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट पर 137 रन पर रोक दिया.
सीएसके के लिए अनुभवी ऑलराउंडर जडेजा (3/18) ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट लिए और चेपॉक में रनों के फ्लो को रोकने का अच्छा काम किया. तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (3/33) ने भी तीन बल्लेबाजों को आउट किया, जबकि मुस्तफिजुर रहमान (2/22) ने दो विकेट लिए. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 34 रन बनाए और  टीम के टॉप स्कोरर रहे. 138 रन का टारगेट चेन्नई ने 14 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया.

Trending news