Team India: रोहित की कमजोरी हो गई उजागर, भारत का नया टेस्ट कप्तान बनेगा ये भारतीय!
Advertisement

Team India: रोहित की कमजोरी हो गई उजागर, भारत का नया टेस्ट कप्तान बनेगा ये भारतीय!

Rohit Sharma News: रोहित शर्मा की कप्तानी की सबसे बड़ी कमी पर अब पूरी दुनिया के सामने उजागर हो चुकी है. भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार दूसरी बार आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया है. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है.

Team India: रोहित की कमजोरी हो गई उजागर, भारत का नया टेस्ट कप्तान बनेगा ये भारतीय!

Team India New Captain: रोहित शर्मा की कप्तानी की सबसे बड़ी कमी पर अब पूरी दुनिया के सामने उजागर हो चुकी है. भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार दूसरी बार आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया है. भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब टीम इंडिया ने 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने का मौका बर्बाद कर दिया है. बतौर कप्तान रोहित शर्मा का ICC ट्रॉफी नहीं जीतने का शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया ढो रही है.

रोहित की कमजोरी हो गई उजागर

2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बुरी तरह पिटने के बाद अब टीम इंडिया के सामने बड़ा टारगेट 2025 की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतना है, जिसके लिए अभी से ही टीम को तैयार करने की जरूरत है. सबसे पहले भारत को अपने टेस्ट कप्तान को बदलने की जरूरत है. 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार झेलने के बाद अब ये बहुत मुश्किल नजर आ रहा है कि रोहित शर्मा ही 2025 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. ऐसे में एक खिलाड़ी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 

भारत का नया टेस्ट कप्तान बनेगा ये भारतीय

उम्रदराज क्रिकेटर रोहित शर्मा की जगह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया जा सकता है, जो टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जितवाई थी.

धोनी की तरह ट्रॉफी जिताने का टैलेंट

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई सानी नहीं है. अक्सर हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती है. टीम इंडिया की भलाई के लिए अब हार्दिक पांड्या को टेस्ट, वनडे और टी20 का कप्तान बनाए जाने की जरूरत है.

Trending news