Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने मैच बचाने की पूरी कोशिश की, जमे रहे लेकिन फैंस फिर भी कर रहे हैं शिकायत!
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने मैच बचाने की पूरी कोशिश की, जमे रहे लेकिन फैंस फिर भी कर रहे हैं शिकायत!

IND vs BAN: टीम इंडिया को भले ही बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में हार झेलनी पड़ी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अपने जज्बे से सभी का दिल जीता. मैन ऑफ द मैच मेहदी हसन मिराज रहे जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली.

Rohit Sharma (twitter)

Rohit Sharma, IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ उसी के घर में वनडे सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी. बांग्लादेश ने ढाका में खेले गए शुरुआती दोनों वनडे जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दूसरा वनडे बांग्लादेश ने 5 रन से जीता जिसके हीरो मेहदी हसन मिराज रहे. मेहदी ने शतक जमाया और टीम को 270 के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई. भले ही मैच भारत हार गया लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अपने जज्बे से सभी का दिल जीता. 

9वें नंबर पर उतरे रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 9वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे. इसका कारण उनके अंगूठे में चोट लगना था. वह फील्डिंग के दौरान अपना अंगूठा चोटिल करा बैठे थे. वह काफी देर तक ड्रेसिंग रूम में रहे लेकिन बाद में जब टीम को खतरे में देखा तो बल्ला उठाकर उतर पड़े. वह जब मैदान पर थे तो एक समय ऐसा लगने लगा कि बांग्लादेश मैच हार जाएगा. आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी लेकिन वह चूक गए. रोहित ने 28 गेदों की पर 51 रनों की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 5 छक्के जड़े. रोहित के जज्बे की सभी ने तारीफ की. 

सोशल मीडिया पर हैशटैग ट्रेंड

इसी बीच सोशल मीडिया पर हैशटैग भी ट्रेंड होने लगा- तुम पहले क्यों नहीं आए. दरअसल, बहुत से यूजर्स का मानना था कि अगर रोहित 9वें नंबर से पहले या ऊपर उतरते तो भारत मैच जीत सकता था. इसके अलावा उनका तीन साल पुराना ट्वीट भी वायरल होने लगा जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, 'मैं केवल अपनी टीम के लिए नहीं उतरता, मैं देश के लिए मैदान में उतरता हूं.'

 

भारत को मिली हार

बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 271 रन बनाए. मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रनों की नाबाद पारी खेली. महमूदुल्लाह ने 96 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 77 रन का योगदान दिया. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 148 रन जोड़े. वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को 2-2 विकेट मिले. इसके बाद भारतीय टीम 9 विकेट पर 266 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर ने 82, अक्षर पटेल ने 56 और रोहित ने नाबाद 51 रन बनाए. इबादत हुसैन ने 3 विकेट लिए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news