WTC Final: रिकी पोंटिंग ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम इंडिया के स्टार को ही कर दिया बाहर
Advertisement

WTC Final: रिकी पोंटिंग ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम इंडिया के स्टार को ही कर दिया बाहर

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत की संयुक्त टेस्ट प्लेइंग 11 का चयन किया है.

WTC Final: रिकी पोंटिंग ने चुनी WTC फाइनल की प्लेइंग 11, टीम इंडिया के स्टार को ही कर दिया बाहर

WTC Final 2023 IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं. भारत को 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये बड़ा मुकाबला खेलना है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत की संयुक्त टेस्ट प्लेइंग 11 का चयन किया है. जिसमें उन्होंने हालिया फॉर्म को तरजीह देते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है.

रिकी पोंटिंग की टीम के ओपनर

रिकी पोंटिंग ने सबसे पहले बाएं-दाएं संयोजन के साथ प्रत्येक टीम से एक सलामी बल्लेबाज का चयन किया. उन्होंने रोहित शर्मा और उस्मान ख्वाजा को बतौर ओपनर अपनी टीम में शामिल किया है. रिकी पोंटिंग ने एक कप्तान के रूप में अपने अनुभव के कारण प्लेइंग 11 की कप्तानी करने वाले खिलाड़ी के रूप में रोहित की पहचान की है.

अपनी प्लेइंग 11 पर  पोंटिंग ने कही ये बात

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट पर कहा, 'मैं उस्मान ख्वाजा के साथ शुरूआत करूंगा. मैं दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के पास जाऊंगा. वह पूरी तरह से फॉर्म-आधारित भी नहीं है. मैं चाहता था कि वह टीम का कप्तान बने. पैट कमिंस, मैं उनका जिक्र बाद में करूंगा, वह इस टीम में होंगे, लेकिन सिर्फ रोहित के साथ अनुभव के दृष्टिकोण से, वह जाहिर तौर पर पैट की तुलना में काफी लंबे समय तक कप्तान रहे हैं, इसलिए मुझे लगा कि वह टीम के कप्तान बनने के योग्य हैं.'

नंबर तीन पर इस खिलाड़ी को दी जगह

पोंटिंग ने संयुक्त प्लेइंग 11 में नंबर 3 बल्लेबाज के रूप में मार्नस लाबुशेन को चुना. उन्होंने कहा, 'मुझे बल्लेबाजी लाइन-अप में मिली अगली जोड़ी से आगे जाना बहुत कठिन है, जो कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ हैं. यदि आप पिछले दशक के महान खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, तो ये दोनों टॉप पर होंगे.' पोंटिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ गए है. जो आसानी से नंबर छह या नंबर सात स्थान पर कब्जा कर सकते हैं. पोंटिंग ने एलेक्स केरी को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया है.

इन गेंदबाजों को टीम में किया शामिल

पोंटिंग को कमिंस, मिचेल स्टार्क और मोहम्मद शमी के रूप में अपने तीन तेज गेंदबाजों को चुनने में थोड़ी परेशानी हुई. पोंटिंग ने कहा, 'पैट कमिंस, आपको किसी भी टेस्ट टीम में होना चाहिए जिसे आप चुन रहे हैं. मिचेल स्टार्क के पिछले 12 महीने, मुझे लगता है कि वह वास्तव में टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ में से कुछ रहे हैं.' पोंटिंग ने कहा कि शमी 'पूरी तरह से हकदार' हैं जिन्हें वह प्लेइंग 11 में शामिल होने के लिए चुन रहे हैं.' पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के रूप में में एक दूसरे स्पिनर की ओर रुख किया.

रिकी पोंटिंग की संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन , विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी.

 

Trending news