BAN vs SL: एशिया कप मैच में मिली शिकस्त, टीम के ही खिलाड़ी ने सबके सामने बता दी हार की वजह
Advertisement

BAN vs SL: एशिया कप मैच में मिली शिकस्त, टीम के ही खिलाड़ी ने सबके सामने बता दी हार की वजह

Asia Cup-2023: पाकिस्तान और श्रीलंका में फिलहाल एशिया कप खेला जा रहा है. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी. मैच के बाद बांग्लादेशी टीम के प्लेयर ने सबके सामने हार की वजह बता दी.

BAN vs SL: एशिया कप मैच में मिली शिकस्त, टीम के ही खिलाड़ी ने सबके सामने बता दी हार की वजह

Bangladesh vs Sri Lanka, Asia Cup-2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका में फिलहाल एशिया कप (Asia Cup-2023) का आयोजन हो रहा है. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश (BAN vs SL) को 5 विकेट से मात दी. मैच के बाद बांग्लादेश के स्टार प्लेयर ने सबके सामने अपनी टीम की हार की वजह बता दी.

महज 164 रन पर सिमटा बांग्लादेश

दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम श्रीलंका ने एशिया कप 2023 में जीत से आगाज किया. उसने पल्लेकल में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम 42.4 ओवर में 164 रन पर ऑलआउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 39 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बनाते हुए जीत दर्ज की. चरित असलंका (नाबाद 62 रन) और समरविक्रमा (54 रन) ने चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. 

शतक से चूके नजमुल

बांग्लादेश के लिए नंबर-3 पर उतरे नजमुल हुसैन ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 122 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 89 रन जोड़े. बाद में उन्होंने टीम की हार की वजहों पर चर्चा की. नजमुल ने कहा कि उन्हें एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में स्पोर्टिंग विकेट की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं मिला. उन्होंने साथ ही कहा कि टीम को बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. नजमुल ने कहा, 'हम 250 से 260 के आसपास स्कोर बनाने की सोच रहे थे. नई गेंद के साथ बल्लेबाजी करना काफी आसान था, लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद ये काफी मुश्किल लगने लगा. यह इतना आसान विकेट नहीं था. हमने कम से कम 250 का स्कोर बनाने की कोशिश की.'

कप्तान का फैसला सही

नजमुल ने आगे कहा, 'विकेट देखने के बाद हमें लगा कि हमें बल्लेबाजी करनी चाहिए और कप्तान और कोच ने जो फैसला लिया, हम सभी उससे सहमत थे. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और मैं ये नहीं कहूंगा कि विकेट आसान था लेकिन मुझे लगता है कि हम बेहतर कर सकते थे. उन्होंने (श्रीलंकाई बल्लेबाजों) ने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया.' उन्होंने कहा कि शतक से चूकने का अफसोस नहीं है, लेकिन अगर वह आखिर तक बल्लेबाजी कर पाते तो बेहतर महसूस होता.

Trending news