ग्लेन मैक्सवेल: RCB को झटका! स्टार बल्लेबाज ने IPL से अचानक लिया ब्रेक, वजह का खुद किया खुलासा
Advertisement

ग्लेन मैक्सवेल: RCB को झटका! स्टार बल्लेबाज ने IPL से अचानक लिया ब्रेक, वजह का खुद किया खुलासा

IPL 2024 के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है.

ग्लेन मैक्सवेल: RCB को झटका! स्टार बल्लेबाज ने IPL से अचानक लिया ब्रेक, वजह का खुद किया खुलासा

Glenn Maxwell Break from IPL: IPL 2024 के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है. मैक्सवेल के लिए आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा. वह लगातार फ्लॉप रहे. आईपीएल 2024 में उन्होंने 6 मैच खेले, जिसमें 28 के टॉप स्कोर के साथ वह सिर्फ 32 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान वह तीन बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. उनका 6 पारियों का स्कोर 0, 3, 28, 0, 1, 0 रहा.

इस वजह से लिया ब्रेक

ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक और शारीरिक थकान के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है. वहीं, दूसरी तरफ टी20 कप्तान की हैमस्ट्रिंग चोट के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मिचेल मार्श की फिटनेस पर पसीना बहा रहा है. हैदराबाद के खिलाफ हुए आरसीबी के मैच में मैक्सवेल प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे. इसको लेकर मैक्सवेल ने बताया कि उन्होंने खुद बाहर रहने के लिए कहा  था, क्योंकि उन्हें महसूस हुआ कि वह पॉजिटिव तरीके से योगदान नहीं दे रहे थे.

मैक्सवेल ने दिया बयान 

मैक्सवेल ने कहा, 'पहले कुछ मैच मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से अच्छे नहीं रहे. यह एक बहुत आसान फैसला था. मैं पिछले मैच में (रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस) और टीम के कोच के पास गया था और कहा था कि अब शायद किसी और को आजमाने का समय आ गया है. मैं पहले भी इस स्थिति में रह चुका हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को गड्ढे में डाल सकते हैं. अब वास्तव में खुद को मानसिक और शारीरिक रेस्ट देने का सबसे अच्छा समय है.'

टीम के प्रदर्शन पर भी बोले

मैक्सवेल ने टीम के खराब प्रदर्शन पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा, 'इस सीजन हमारे परिणामों के साथ, यह काफी आसान फैसला था.  हम एक टीम के रूप में उतना अच्छा नहीं खेल पा रहे हैं जितना हम चाहते थे और नतीजे बताते हैं.  टीम को पावरप्ले और बीच के ओवरों के बाद काफी बड़ी कमी, जिसमें परफॉर्म करना पिछले कुछ सीजन में मेरी ताकत रही है.  मुझे लगा जैसे मैं सकारात्मक तरीके से योगदान नहीं दे रहा था.  ऐसा महसूस हो रहा था कि किसी और को आजमाने का मौका देना चाहिए और उम्मीद है कि कोई इस स्थान को अपना बना सकता है. '

Trending news