ICC रैंकिंग में अश्विन का दबदबा बरकरार, बुमराह ने भी लगाई छलांग
Advertisement
trendingNow12088296

ICC रैंकिंग में अश्विन का दबदबा बरकरार, बुमराह ने भी लगाई छलांग

ICC Ranking: गेंदबाजी में शीर्ष 10 में तीसरे भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा है, जो छठे नंबर पर हैं. टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा शीर्ष पर हैं. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में इंग्लैंड के जो रूट चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

ICC रैंकिंग में अश्विन का दबदबा बरकरार, बुमराह ने भी लगाई छलांग

Latest Ranking Of ICC: आईसीसी की ताजी रैंकिंग में टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का जलवा बरकरार है. अश्विन ने बुधवार को आईसीसी की ओर से जारी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में भारत की 28 रन की हार के दौरान अश्विन ने मैच में छह विकेट झटके थे. उनके नाम 853 रेटिंग अंक हैं. तेज गेंदबाज बुमराह ने भी इस मैच में छह विकेट चटकाये थे जिससे वह चौथे स्थान पर पहुंच गए. 

गेंदबाजी तालिका में शीर्ष 10 में तीसरे भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा है, जो छठे नंबर पर हैं. टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा शीर्ष पर हैं. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में इंग्लैंड के जो रूट चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. वह अगर गेंद से अच्छा प्रदर्शन जारी रखने में सफल रहे तो इस सूची में शीर्ष तीन स्थान पर काबिज खिलाड़ियों (जडेजा, अश्विन और शाकिब अल हसन) को कड़ी टक्कर दे सकते हैं. 

कोहली शीर्ष 10 बल्लेबाजों में अकेले भारतीय
अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले रूट ने हैदराबाद टेस्ट में पांच विकेट चटकाये थे. उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी का आगाज भी किया था. अक्षर पटेल इस सूची में छठे स्थान पर खिसक गये हैं. दिग्गज भारतीय विराट कोहली छठे स्थान के साथ शीर्ष 10 बल्लेबाजों में अकेले भारतीय हैं. भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 196 रन बनाने वाले इंग्लैंड के ओली पोप 20 स्थान की सुधार के साथ 15वें पायदान पर पहुंच गये हैं. पोप के इंग्लैंड टीम के साथी बेन डकेट भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने में सफल रहे हैं. भारत के खिलाफ 35 और 47 रन की पारी खेलने के बाद पांच पायदान के फायदे से 22वें स्थान पर पहुंच गये. 

वेस्टइंडीज खिलाड़ी भी रैंकिंग सुधारने में सफल
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा वेस्टइंडीज के खिलाफ गाबा में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक लगाने के बाद दो स्थान के सुधार के साथ आठवें स्थान पर आ गये है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी अपनी रैंकिंग सुधारने में सफल रहे. केमार रोच दो पायदान ऊपर 17वें, अल्जारी जोसेफ चार पायदान ऊपर 33वें और गाबा में मैन ऑफ द मैच रहे शमरा जोसेफ 42 पायदान ऊपर चढ़कर रैंकिंग में 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं. एजेंसी इनपुट

Trending news