IND vs SL: टीम इंडिया में तीसरे वनडे से पहले होगी इस दिग्गज की एंट्री, दहशत में आया लंका खेमा!
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया में तीसरे वनडे से पहले होगी इस दिग्गज की एंट्री, दहशत में आया लंका खेमा!

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीत ली है. उसने कोलकाता के ईडन गार्डन्स गुरुवार को खेला गया दूसरा वनडे 4 विकेट से जीता और सीरीज पर कब्जा जमा लिया. अब तीसरे वनडे से पहले एक दिग्गज की एंट्री टीम इंडिया में हो सकती है.

india vs sri lanka (bcci twitter)

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच फिलहाल सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया. टीम इंडिया ने केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुकाबला जीता और सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा और कोच राहुल द्रविड़ अचानक घर लौट गए. 

द्रविड़ की बिगड़ी तबीयत

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) स्वास्थ्य कारणों के चलते अपने घर लौट गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राहुल द्रविड़ को ब्लड-प्रेशर से जुड़ी दिक्कत हुई. इसके बाद उन्होंने कोलकाता से टीम के साथ तिरुवनंतपुरम जाने के बजाय बेंगलुरु जाने का फैसला किया. उनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कोलकाता वनडे से पहले द्रविड़ कथित तौर पर होटल में ही असहज महसूस कर रहे थे. बाद में बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने उनके लिए डॉक्टर भी उपलब्ध कराया.

तिरुवनंतपुरम में टीम से जुड़ेंगे लक्ष्मण?

ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ अगर फिट हो जाते हैं तो शनिवार को टीम के साथ तिरुवनंतपुरम में जुड़ जाएंगे. भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे तिरुवनंतपुरम में रविवार 15 जनवरी को खेला जाना है. हालांकि अगर वह पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाते हैं तो ऐसे में नए कोच को टीम से जोड़ा जाएगा. लिस्ट में सबसे ऊपर वीवीएस लक्ष्मण का नाम है, जो फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के हेड की भूमिका निभा रहे हैं. अगर लक्ष्मण टीम से जुड़ते हैं तो जाहिर तौर पर श्रीलंकाई खेमा थोड़ा चिंता में पड़ जाएगा. लक्ष्मण के पास भी काफी अनुभव है और टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है. इस स्थिति में लक्ष्मण चाहेंगे कि भारतीय टीम मैच को बड़े अंतर से जीते.

ईडन गार्डन्स में दिखा दम

ईडन गार्डन्स मैदान पर टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया और 4 विकेट से जीत दर्ज की. भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम को 39.4 ओवर में 215 रनों पर ढेर कर दिया जिसके बाद भारत ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव और पेसर मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके. कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news