IND vs IRE: टॉस हारते ही भारत के इस खिलाड़ी का टूटा सपना, नहीं कर पाया टी20 डेब्यू
Advertisement
trendingNow11833381

IND vs IRE: टॉस हारते ही भारत के इस खिलाड़ी का टूटा सपना, नहीं कर पाया टी20 डेब्यू

IND vs IRE 2nd T20: भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टॉस हार गए. आयरलैंड ने उसे पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस बीच एक खिलाड़ी का दिल बुमराह ने तोड़ दिया.

ind vs ire 2nd t20 playing 11

India vs Ireland 2nd T20I, Playing 11: भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच डबलिन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) संभाल रहे हैं.

टूटा इस खिलाड़ी का दिल

सीरीज के इस दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस बीच एक खिलाड़ी का दिल कार्यवाहक कप्तान बुमराह ने तोड़ दिया. जिस खिलाड़ी की बात हो रही है, वह 28 साल के बॉलिंग ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) हैं. शाहबाज को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाई. वह अभी तक टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी नहीं कर पाए हैं.

अभी तक खेले हैं केवल 3 वनडे

शाहबाज ने अभी तक के अपने इंटरनेशनल करियर में 3 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्हें 3 ही विकेट मिले. शाहबाज ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में वनडे के जरिए अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. वह दिसंबर-2022 में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी बार ब्लू जर्सी में नजर आए थे. दरअसल, बुमराह ने इस मैच की प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया.

सीरीज में आगे है भारत

भारतीय टीम 3 मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है. डबलिन में ही खेले गए वर्षा बाधित पहले टी20 मैच में भारत ने डकवर्थ लुइस नियम (DLS) से 2 रनों से जीत दर्ज की थी. तब आयरलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 139 रन बनाए. भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाए थे कि बारिश शुरू हो गई. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से पार स्कोर 6.5 ओवर में 2 विकेट पर 45 रन था और भारत इससे 2 रन आगे रहा. ऐसे में टीम इंडिया को विजेता घोषित किया गया.

दूसरे टी20 के लिए आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन : एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और बेंजामिन व्हाइट.

दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन : यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान) और रवि बिश्नोई.

Trending news