PAK vs SA: वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पूरी तरह टूट गए बाबर आजम! इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह
Advertisement

PAK vs SA: वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पूरी तरह टूट गए बाबर आजम! इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह

Captain Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मौजूदा विश्व कप में लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी जिसके साथ उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी धुंधला पड़ गया है. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

PAK vs SA: वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पूरी तरह टूट गए बाबर आजम! इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह

Babar Azam Statement, Pakistan vs South Africa : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में लगातार चौथी हार झेलनी पड़ी. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवर में 270 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

पाकिस्तान की लगातार चौथी हार

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराकर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया. फिर श्रीलंका को मात दी. भारत ने उसे अहमदाबाद में सवा लाख दर्शकों की मौजूदगी में हराया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान को शिकस्त झेलनी पड़ी. बाबर एंड कंपनी ने इस तरह लीग चरण के अपने छठे मैच में चौथी हार झेली, इसी के साथ उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी अगर-मगर के फेर में फंस गया. 

हार के बाद ये बोले कप्तान बाबर

बाबर ने हार के बाद कहा, 'हम बहुत करीब थे लेकिन अंत अच्छा नहीं रहा. पूरी टीम के लिए बेहद निराशाजनक है, हमने बहुत अच्छी तरह से मुकाबला किया. बैटिंग में हम 10-15 रन कम थे. तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा (जीत) नहीं हो सका. ये खेल का हिस्सा है, डीआरएस भी खेल का हिस्सा है और ऐसा होता रहता है. अगर अंपायर ने आउट दे दिया होता तो इससे हमें फायदा होता. हमारे पास इसे जीतने और दौड़ में बने रहने का मौका है, लेकिन देखते हैं क्या होता है. हम अगले 3 मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और पाकिस्तान के लिए खेलेंगे. देखते हैं उसके बाद हम कहां खड़े होते हैं.'

रोमांच से भरा रहा मैच

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच ये मैच रोमांच से भरा रहा. 271 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम एक समय मुश्किल में पड़ गई थी. अंत में हारिस रऊफ के पारी के 46वें ओवर की आखिरी गेंद पर तबरेज शम्सी को अंपायर्स कॉल ने बचा लिया. केशव महाराज ने विजयी चौका जड़ा. तबरेज शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 10 ओवर में 60 रन देकर 4 विकेट लिए और नाबाद 4 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 91 रन ऐडन मार्कराम ने जोड़े.

Trending news