Asia Cup 2023: इन 5 खिलाड़ियों का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित शर्मा, प्लेइंग-11 में मौका मिलना नामुमकिन!
Advertisement

Asia Cup 2023: इन 5 खिलाड़ियों का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित शर्मा, प्लेइंग-11 में मौका मिलना नामुमकिन!

IND vs PAK, Playing 11: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम एशिया कप-2023 में अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस हाईवोल्टेज मैच की प्लेइंग-11 को लेकर तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है.

Asia Cup 2023: इन 5 खिलाड़ियों का दिल तोड़ेंगे कप्तान रोहित शर्मा, प्लेइंग-11 में मौका मिलना नामुमकिन!

India vs Pakistan, Playing 11 : जिस मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है, वो आज यानी 2 सितंबर को होना है. एशिया कप (Asia Cup-2023) में आज भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया और नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से मात दी. टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपना अभियान शुरू करेगी. इस बीच प्लेइंग-11 को लेकर कुछ तस्वीर साफ हो गई है.

श्रीलंका में है महामुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) का हाईवोल्टेज मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाना है. पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम (Babar Azam) संभाल रहे हैं जबकि भारतीय टीम की कमान धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास है. इस मैच की प्लेइंग-11 को लेकर कुछ तस्वीर जरूर साफ हुई है. पाकिस्तान ने तो एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया.

राहुल अनफिट, ईशान को मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अभी मैच फिट नहीं हैं. वह टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों से बाहर हो गए हैं जिसकी पुष्टि हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने की. राहुल के बाहर होने के बाद भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर थोड़ा गड़बड़ हो गया है. इस बीच 5 दूसरे खिलाड़ियों का भी प्लेइंग-11 में जगह बना पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. राहुल के बाहर होने से ईशान किशन (Ishan Kishan) इस मैच में विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी असमंजर

अब सवाल ये है कि ईशान किशन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. अगर वह ओपनिंग करते हैं तो शुभमन गिल या रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर में आना होगा. अगर ईशान और गिल ओपनिंग करने उतरे तो विराट कोहली की नंबर-3 पर जगह पक्की नहीं रहेगी. ऐसे में श्रेयस अय्यर को चौथे के बजाय पांचवें पर उतारना पड़ेगा. श्रेयस अय्यर इस मैच से मैदान पर वापसी करेंगे. 

1-2 नहीं, 5 खिलाड़ी होंगे बाहर 

प्लेइंग-11 में 1-2 नहीं, बल्कि 5 खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाएगी. टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में कितना ही बदलाव हो जाए लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग-11 में 5 प्लेयर्स का आना मुश्किल लग रहा है. इनमें पहला नाम है सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का. श्रेयस नंबर-4 के बड़े दावेदार हैं, ऐसे में सूर्यकुमार यादव भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. दूसरा नाम है तिलक वर्मा का. तिलक टीम के साथ तो हैं लेकिन प्लेइंग-11 का हिस्सा किसी भी तरह से नहीं दिखते.

इन गेंदबाजों भी छुट्टी तय

टीम इंडिया इस मैच में 2 ऑलराउंडर्स उतार सकती है. इनमें पेस बॉलिंग ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और स्पिनर रवींद्र जडेजा शामिल हैं. ऐसे में अक्षर पटेल की छुट्टी तय है. दूसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव का दावा मजबूत है. पेसर्स में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिगड़ी पक्की दिख रही है. तब शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर होना पड़ेगा. हार्दिक पांड्या के होने के कारण भी शार्दुल की जगह नहीं बन पाएगी. 

एशिया कप-2023 के लिए भारत का स्क्वॉड : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन (ट्रैवलिंग रिजर्व).

Trending news